विज्ञापन
This Article is From Nov 09, 2015

भारी बारिश से चेन्‍नई थमी, चक्रवात का खतरा टला

भारी बारिश से चेन्‍नई थमी, चक्रवात का खतरा टला
चेन्‍नई: भारी बारिश ने चेन्‍नई में सड़क और ट्रेन सेवा को बुरी तरह से प्रभावित किया है। हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है, हालांकि बारिश के साथ चक्रवात की आशंका कम होने के चलते लोगों ने राहत की सांस ली है।

चेन्‍नई शहर में सोमवार सुबह करीब तीन घंटे तक लगातार बारिश हुई, जिसके कारण ट्रेन देरी से चलीं और हजारों की संख्‍या में यात्रियों को परेशान होना पड़ा। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि चक्रवात बंगाल की खाड़ी को पार करते-करते हल्‍का पड़ जाएगा। चेन्‍नई मौसम विभाग के एक अधिकारी ने तमिलनाडु के अन्‍य हिस्‍सों में भी बारिश होने की आशंका जताई है। इस दौरान 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

स्‍कूल-कॉलेज बंद
बारिश के चलते पुडुचेरी, चेनई और इससे जुड़े जिलों में स्‍कूल-कॉलेज बंद है। पुडुच्‍चेरी के कलेक्‍टर डी. मणिकंडन ने कहा,  'हमने खाद्य सामग्री और दवाओं का पर्याप्‍त स्‍टॉक रखा है। टास्‍क फोर्स की टीम स्थिति पर निगाह जमाए हुए हैं।'

मछुआरों को समुद्र से दूर रहने की सलाह
मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि तमिलनाडु में मछुआरों के अगले 48 घंटे समुद्र से दूर रहने की सलाह दी गई है। कडलूर में एक अधिकारी ने बताया कि स्थिति से निपटने के लिए हमने पर्याप्‍त इंतजाम किए किए हैं। रुकने के लिए सुरक्षित जगह की व्‍यवस्‍था की गई है। खाद्य सामग्री, दवाओं और पानी का पर्याप्‍त स्‍टाक है। पेड़ गिरने के कारण सड़क बाधित होने की स्थिति को ध्‍यान में रखते हुए जेसीबी भी तैयार रखी गई हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 2 साल बाद मिली जमानत
भारी बारिश से चेन्‍नई थमी, चक्रवात का खतरा टला
डेमोग्राफिक डिसऑर्डर के परिणाम परमाणु बम से कम गंभीर नहीं, जगदीप धनखड़ ने ऐसा क्यों कहा?
Next Article
डेमोग्राफिक डिसऑर्डर के परिणाम परमाणु बम से कम गंभीर नहीं, जगदीप धनखड़ ने ऐसा क्यों कहा?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com