विज्ञापन
This Article is From Apr 13, 2020

क्या देश में कम हो रहा Coronavirus का कहर? सरकार के ये आंकड़े दे रहे गवाही!

Coronavirus India News: कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार की तरफ से जो आंकड़े पेश किए गए हैं, वह थोड़ी राहत देने वाली है.

क्या देश में कम हो रहा Coronavirus का कहर? सरकार के ये आंकड़े दे रहे गवाही!
Coronavirus India News: देश में कोरोनावायरस से 300 से ज्यादा लोगों की मौत.
नई दिल्ली:

Coronavirus India News: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. भारत में 9 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं और 300 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. कोरोना के कहर को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है, जिसे बढ़ाए जाने के भी संकेत लते दिख रहे हैं. इस बीच कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार की तरफ से जो आंकड़े पेश किए गए हैं, वह थोड़ी राहत देने वाली है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बताया कि देश के 15 राज्यों के जिन 25 जिलों में पहले मामले सामने आये थे, वहां पिछले 14 दिनों में कोई नया मामला नहीं सामने आया है. इससे इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि कोरोना से जंग में हमें कामयाबी भी मिल रही है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बताया गया कि कुछ जिलों ने कोरोनावायरस संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित कर लिया गया है. इन क्षेत्रों में पिछले 14 दिन में संक्रमण का कोई नया मामला नहीं आया है. इस बीच सरकार ने बताया कि जांच किट का पहला खेप चीन से 15 अप्रैल को भारत पहुंचने की संभावना है. 

15 राज्यों के जिन 25 जिलों में बीते 14 दिनों से कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है उनमें, महाराष्ट्र का गोंडिया, छत्तीसगढ़ का राजनंदगांव, दुर्ग, बिलासपुर, कर्नाटक का दावंगिरी, कोडागू, तुमकुरु, उडूपी, गोवा में साउथ गोवा, केरल में वायनाड, कोट्टम, मणिपुर में इंफाल, जम्मू कश्मीर का राजौरी, मिजोरम का आइजॉल पश्चिम, पुड्डचेरी का माहे, पंजाब का एसबीएस नगर, बिहार में नालंदा, पटना, मुंगेर, राज्स्थान का प्रतापगढ़,  हरियाणा का रोहतक, सिरसा, पानीपत, उत्तराखंड का पौड़ी गढ़वाल और तेलंगाना का भद्रदारी कोठागुडेम शामिल है.

मंगलवार को देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार की सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे. माना जा रहा है कि वह कोरोना वायरस की वजह से लगाए गए लॉकडाउन को लेकर नया ऐलान करेंगे. मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बैठक में संकेत दिए हैं कि लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया जाएगा. इस पर लगभग सभी राज्यों ने सहमति भी दी है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शनिवार को हुई मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक के बाद सरकार की ओर से यह जानकारी दी गई.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
क्या देश में कम हो रहा Coronavirus का कहर? सरकार के ये आंकड़े दे रहे गवाही!
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com