योग गुरु रामदेव ने कहा,"पतंजलि में एक भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं"

बाबा रामदेव ने कहा कि जो IPD में नए रोगी व आचार्यकुलम में नए विद्यार्थी प्रवेश के लिए आए, उनका हमने कोविड प्रोटोकोल की SOP के तहत टेस्ट करवाया. उसमें से भी आगंतुक मात्र 14 व्यक्ति पॉजिटिव थे, जिनको हमने मुख्य परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी.

योग गुरु रामदेव ने कहा,

बाबा रामदेव ने कहा कि सब बातें अफवाह व झूठ है.

हरिद्वार:

योग गुरु बाबा रामदेव (Yoga guru Ramdev) ने मीडिया में चल रही उन खबरों का खंडन किया है, जिसमें कहा गया है कि पतंजलि योगपीठ के मुख्य परिसर के अंदर कोरोना वायरस (Coronavirus) मामलों पुष्टि हुई है. बाबा रामदेव (Yoga guru Ramdev) इन रिपोर्टों को निराधार बताते हुए सफाई दी है और कहा कि पतंजलि में एक भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं है. बाबा रामदेव ने यह जानकारी ट्वीट कर दी है. इसे लेकर बाबा रामदेव दो ट्वीट किये. पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा कि जो IPD में नए रोगी व आचार्यकुलम में नए विद्यार्थी प्रवेश के लिए आए, उनका हमने कोविड प्रोटोकोल की SOP के तहत टेस्ट करवाया. उसमें से भी आगंतुक मात्र 14 व्यक्ति पॉजिटिव थे, जिनको हमने मुख्य परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी.

कोरोनिल विवाद पर IMA से भिड़ा दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन, कहा- 'स्वास्थ्य मंत्री के कार्यक्रम में जाने से...'

योग गुरू बाबा राम देव ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि इसके अलावा सब बातें अफवाह व झूठ है. मैं नियमित रूप से प्रतिदिन 5 से 10 बजे तक योग व आरोग्य के लाइव प्रोग्राम कर रहा हूं. आपको बता दें कि मीडिया के एक हिस्से में खबरें चल रही थी कि पतंजलि मुख्य परिसर के अंदर करीब 83 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे. हालांकि पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने गुरुवार को रिपोर्टों का खंडन किया था.

देश में कोविड-19 वैश्विक महामारी लगातार भयावह रूप लेती जा रही है जहां एक दिन में रिकॉर्ड 3.32 लाख से अधिक नये मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,62,63,695 हो गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शुक्रवार तक के आंकड़ों के मुताबिक 24 लाख से अधिक लोग अब भी संक्रमण की चपेट में हैं. मंत्रालय के सुबह आठ बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक 2,263 और लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या 1,86,920 पर पहुंच गई है. देश में पिछले 24 घंटों में 3,32,730 नये मामले दर्ज किए गए. हीं, 24,28,616 लोग अब भी इस बीमारी का इलाज करा रहे हैं जो संक्रमण के कुल मामलों का 14.93 प्रतिशत है जबकि कोविड-19 से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर गिरकर 83.92 प्रतिशत हो गई है.

Indian Idol 12 का वीकेंड एपिसोड होगा खास, कंटेस्टेंट्स सुनाएंगे लाइव रामलीला- देखें Video

आंकड़ों के अनुसार 1,36,48,519 लोग स्वस्थ हो चुके हैं जबकि संक्रमण से होने वाली मृत्यु दर और घटकर 1.15 प्रतिशत हो गई है. भारत में कोविड-19 के मामले सात अगस्त को 20 लाख के पार, 23 अगस्त को 30 लाख, पांच सितंबर को 40 लाख और 16 सितंबर को 50 लाख के पार चले गए थे. वहीं, 28 सितंबर को 60 लाख के पार, 11 अक्टूबर को 70 लाख, 29 अक्टूबर को 80 लाख, 20 नवंबर को 90 लाख के पार और 19 दिसंबर को एक करोड़ के पार चले गए. 19 अप्रैल को भारत 1.50 करोड़ के गंभीर आंकड़े को पार कर गया.

पतंजलि के नाम पर लाखों रुपयों की ठगी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com