योग गुरु से ज्यादा मैनेजमेंट गुरु हैं रामदेव : नीतीश कुमार

पटना:

योग पर चल रही बयानबाजी पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी देश के लोगों को योग के नाम पर गुमराह कर रही है। जनता में भ्रम फैलाया जा रहा है। नीतीश ने कहा कि उन्हें योग को लेकर आपत्ति नहीं है, परंतु जिस प्रकार योग को लेकर प्रचार किया जा रहा है, वह सही नहीं है।

नीतीश ने मुंगेर के योग स्कूल का ज़िक्र करते हुए कहा कि योग के बारे में इतना प्रचार किया जा रहा है, लेकिन मुंगेर के प्राचीन योग स्कूल को नज़रअंदाज़ कर दिया गया। योग गुरु रामदेव पर निशाना साधते हुए नीतीश ने कहा कि बाबा रामदेव योग गुरु से ज़्यादा बिजनेस मैनेजमेंट गुरु हो गए हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी से संबंधित मामले पर कहा कि बीजेपी अपनों के लिए नियम तोड़ती है, यही उसकी कार्य संस्कृति है। नीतीश ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी के नेता अहंकार में डूबे हुए हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओं में सहनशक्ति नहीं है, उनका मनपसंद काम नहीं होना उन्हें बर्दाश्त नहीं होता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केंद्रीय मंत्रियों के लगातार बिहार दौरे पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा, "ऐसे लोग अपना काम नहीं कर रहे हैं और बिहार आकर प्रवचन दे रहे हैं।" उन्होंने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बीएसएनएल का कॉल ड्रॉप नहीं रुक रहा है और वे लगातार नई घोषणाएं कर रहे हैं। (इनपुट एजेंसी से भी)