यह ख़बर 05 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पीएम पद की उम्मीदवारी पर गडकरी ने नीतीश को दिया भरोसा

खास बातें

  • जेडीयू नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बीजेपी अध्यक्ष ने आश्वासन दिया कि बीजेपी 2014 चुनाव में एनडीए सहयोगी दलों से चर्चा करने के बाद ही प्रधानमंत्री का उम्मीदवार तय करेगी।
नई दिल्ली:

बीजेपी 2014 के लोकसभा चुनावों में अपने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करने में कोई जल्दबाजी नहीं दिखाएगी। माना जा रहा है कि बीजेपी गुजरात चुनाव के नतीजों के बाद ही पीएम पद के उम्मीदवार की घोषणा करेगी। ऐसी खबर है कि बीजेपी 2014 के लोकसभा चुनाव के कुछ महीने पहले अपने उम्मीदवार की घोषणा करेगी।

इससे पहले जेडीयू नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी ने यह आश्वासन दिया था कि बीजेपी 2014 चुनाव में एनडीए सहयोगी दलों से चर्चा करने के बाद ही प्रधानमंत्री का उम्मीदवार तय करेगी। 25 जुलाई को नीतीश कुमार की बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी से दिल्ली में मुलाकात हुई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुलाकात के दौरान नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर नरेंद्र मोदी के नाम पर आपत्ति जताई थी। साथ ही उन्होंने कहा था कि बीजेपी गुजरात चुनाव से पहले पीएम पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा करे, ताकि पीएम पद के उम्मीदवार के तौर पर मोदी पर बीजेपी का रुख साफ हो जाए। इसके बाद गडकरी ने भरोसा दिया था कि प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवार तय करने से पहले एनडीए के तमाम घटक दलों से चर्चा की जाएगी।