राजस्थान में हादसा: बारात लेकर जा रही कार चंबल नदी में गिरी; दूल्हा-दूल्हन समेत 9 की मौत

ये सभी लोग राजस्थान से मध्य प्रदेश शादी के लिए जा रहे थे, तभी कोटा के नयापुरा थाना क्षेत्र में बारातियों की कार चंबल नदी में दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गई.

राजस्थान में हादसा: बारात लेकर जा रही कार चंबल नदी में गिरी; दूल्हा-दूल्हन समेत 9 की मौत

राजस्थान के कोटा में एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें दूल्हा समेत 9 लोगों की मौत हो गई.

जयपुर:

राजस्थान के कोटा (Rajasthan Kota Road accident) में एक बड़ा और दर्दनाक हादसा हो गया जिसमें शादी से चंद घंटे पहले दूल्हा समेत 9 लोगों की मौत हो गई. ये सभी लोग राजस्थान से मध्य प्रदेश शादी के लिए जा रहे थे, तभी कोटा के नयापुरा थाना क्षेत्र में बारातियों की कार चंबल नदी में दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गई.इस हादसे में दूल्हा और दुल्हन समेत 9 बारातियों की मौत हो गई है. राजस्थान सरकार ने मृतकों के पीड़ित परिवारों के लिए दो लाख रुपये और जिनके घर में दो से ज्यादा लोगों की मौत हुई है, उनके लिए पांच लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी दुर्घटना पर शोक जताया है. 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि कार दुर्घटनाग्रस्त तब हुई, जब उनके चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और वह राजस्थान के कोटा जिले में एक नदी में गिर गई. पुलिस अधिकारी ने बताया कि सभी कार सवार शादी में उज्जैन जा रहे थे. उन्होंने कहा कि पुलिस को घटना की सूचना सुबह करीब साढ़े सात बजे मिली, जिसके बाद बचाव अभियान शुरू किया गया.

कोटा के एसपी ने बताया कि बारात राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के चौथ का बरवाड़ा गांव से मध्य प्रदेश के उज्जैन जा रही थी. उन्होंने कहा, "नींद के कारण ड्राइवर ने कार पर से नियंत्रण खो दिया और ये हादसा हो गया." पुलिस अधिकारी ने बताया कि बचाव अभियान जारी है.उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया गया है.

राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घटना पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया, चंबल नदी में कार के गिरने से दूल्हे समेत नौ बारातियों की मौत बहुत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है. कलेक्टर से बात की है और स्थिति का आकलन किया है. मेरी गहरी संवेदना पीड़ित परिवारों के साथ है. भगवान उन्हें दुख को सहने की शक्ति दें. मैं दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विश्व बैंक ने पिछले साल जारी एक रिपोर्ट में कहा है कि भारत में हर साल विश्व स्तर पर 4.5 लाख से अधिक ऐसी घटनाएं होती हैं, जिसमें 4.5 लाख से अधिक लोग अपंग हो जाते हैं और इसके परिणामस्वरूप सकल घरेलू उत्पाद का 3.14 प्रतिशत तक नुकसान होता है.