विज्ञापन
This Article is From Dec 30, 2021

राजस्थान के अधिकतर इलाकों में रात के तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और ठंडी हवाओं के असर से राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. बुधवार रात 1.1 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ फतेहपुर सबसे सर्द रहा.

राजस्थान के अधिकतर इलाकों में रात के तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट
बुधवार रात 1.1 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ फतेहपुर सबसे सर्द रहा.
जयपुर:

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और ठंडी हवाओं के असर से राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. बुधवार रात 1.1 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ फतेहपुर सबसे सर्द रहा. मौसम विभाग के अनुसार करौली में बीती रात न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस, चूरू में 2.5 डिग्री सेल्सियस, हनुमानगढ के सांगरिया में 3.4 डिग्री सेल्सियस, अलवर में 4 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 4.6 डिग्री सेल्सियस, चित्तौडगढ़ में 5.4 डिग्री, वनस्थली-गंगानगर में 5.8-5.8 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 6 डिग्री, भीलवाडा में 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

राजधानी जयपुर और डबोक (उदयपुर) में बुधवार रात न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं राज्य के अन्य इलाकों में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस से लेकर 10.7 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. राज्य के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस से लेकर 23.8 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया.

राजस्थान में कोविड टीकाकरण होगा अनिवार्य, रात में जन अनुशासन कर्फ्यू

बता दें कि मौसम विभाग ने सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण चार जनवरी से न्यूनतम तापमान में वृद्धि का अनुमान जताया है, जिसके कारण चार से सात जनवरी के बीच जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भारी वर्षा और बर्फबारी हो सकती है. इसके साथ ही पांच से सात जनवरी के बीच पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम और कुछ जगह तेज बारिश होने का भी अनुमान है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com