लखनऊ-वाराणसी में लगा नाइट कर्फ्यू, यूपी की राजधानी में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले और मौतें दर्ज

Lucknow Night Curfew : लखनऊ नगर निगम क्षेत्र में ये रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया गया है. 8 अप्रैल रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक प्रत्येक दिन रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू रहेगा.16 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक ये कर्फ्यू प्रभावी रहेगा.

लखनऊ-वाराणसी में लगा नाइट कर्फ्यू, यूपी की राजधानी में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले और मौतें दर्ज

Lucknow Night Curfew today: 16 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक ये कर्फ्यू प्रभावी रहेगा.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दस दिनों के नाइट कर्फ्यू ( Lucknow Night Curfew) का बुधवार को ऐलान किया गया. कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच यूपी सरकार ने यह फैसला लिया है. लखनऊ नगर निगम क्षेत्र में ये रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया गया है. 8 अप्रैल रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक प्रत्येक दिन रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू रहेगा.16 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक ये कर्फ्यू प्रभावी रहेगा. दिन में सुबह 6 बजे से शाम 9 बजे तक कोविड प्रोटोकाल के साथ काम चलता रहेगा. हालांकि आवश्यक वस्तु को लाने ले जाने की छूट होगी.वाराणसी में भी नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गई है.

रात्रिकालीन कर्फ्यू सिर्फ लखनऊ नगर निगम क्षेत्र में लागू किया जाएगा. ग्रामीण लखनऊ क्षेत्र में रात्रिकालीन कर्फ्यू नहीं लागू होगा. इस दौरान फल,सब्जी,दूध, एलपीजी, पेट्रोल-डीजल और दवा की सप्लाई जारी रहेगी. रात्रि कालीन शिफ्ट के सरकारी / अर्ध सरकारी कार्मिक एवम् आवश्यक वस्तुओं / सेवाओं में रत निजी क्षेत्र के कार्मिकों को छूट होगी. रेलवे स्टेशन ,बस स्टेशन,एयरपोर्ट पर आने जाने वाले लोग अपना टिकट दिखा कर आ जा सकेंगे. हर प्रकार की मालवाहक गाड़ियों के आने - जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा.


यूपी में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 40 और लोगों की मौत हुई और 6023 नए मामले सामने आए.इसमें सबसे ज्यादा मामले और सबसे ज्यादा मौतें लखनऊ में दर्ज हुई हैं.सबसे ज्यादा छह मौतें राजधानी लखनऊ में हुईं और 1333 मरीज मिले. कानपुर नगर में पांच, बलिया में चार, प्रयागराज और वाराणसी में तीन-तीन, मुरादाबाद, गाजीपुर, अमरोहा और फतेहपुर में दो-दो तथा गोरखपुर, बुलंदशहर, रायबरेली, हरदोई, इटावा, चंदौली, मैनपुरी, शामली, कन्नौज, भदोही तथा कौशांबी में कोविड-19 संक्रमित एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राजधानी लखनऊ में सबसे ज्यादा 1333 नए मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है. प्रयागराज में 811, वाराणसी में 593, कानपुर नगर में 300, झांसी में 188, गोरखपुर में 159, मेरठ में 126, गौतम बुद्ध नगर में 125, जौनपुर में 109, चंदौली में 108 तथा आजमगढ़ में 100 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. यूपी में इस वक्त 31987 में कोविड-19 मरीजों का इलाज किया जा रहा है।प्रदेश में पिछले एक दिन में कुल 1,86,948 नमूनों की जांच की गयी। प्रदेश में अब तक कुल 3,59,42,111 नमूनों की जांच की गई है.