यूपी में करीब एक हजार कोविड केस मिले, कल के मुकाबले 42 फीसदी का उछाल

सोमवार को यूपी में 572 कोरोना केस मिले थे. यूपी में कोविड संक्रमण के एक्टिव केस 3178 तक पहुंच गए हैं. हालांकि राहत की बात है कि पिछले 24 घंटे में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. यूपी में पिछले 24 घंटे में 1.66 लाख सैंपल की जांच की गई है. 

यूपी में करीब एक हजार कोविड केस मिले, कल के मुकाबले 42 फीसदी का उछाल

लखनऊ:

दिल्ली, पंजाब और हरियाणा की तरह उत्तर प्रदेश में भी कोरोना (UP Corona cases) के मामले काफी तेजी से बढ़ने लगे हैं. यूपी में मंगलवार को कोविड के 992 नए मामले सामने आए, जबकि पिछले दिन के मुकाबले ये 42 फीसदी ज्यादा रहे हैं. सोमवार को यूपी में 572 कोरोना केस मिले थे. यूपी में कोविड संक्रमण के एक्टिव केस 3178 तक पहुंच गए हैं. हालांकि राहत की बात है कि पिछले 24 घंटे में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. यूपी में पिछले 24 घंटे में 1.66 लाख सैंपल की जांच की गई है. हालांकि जीनोम सीक्वेसिंग का काम तेज कर दिया गया है और नतीजे लगातार मिल रहे हैं. उत्तर प्रदेश में अभी तक 26 ओमिक्रॉन के मरीज आधिकारिक तौर पर मिले हैं. जबकि दिल्ली (Delhi covid Cases) और मुंबई में ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा मामले अब तक पाए गए हैं. मुंबई में तो लॉकडाउन (Mumbai lockdown)  लेकर बीएमसी मेयर ने चेतावनी जारी की है.

कोविड के डर से दिल्ली में नई पाबंदियां लागू, लेकिन बसें, मेट्रो चलेंगी पूरी क्षमता के साथ

यूपी में सोमवार को सबसे ज्यादा केस नोएडा और गाजियाबाद में मिले थे. लखनऊ तीसरे स्थान पर था. यूपी से सटे दिल्ली में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं और मंगलवार को राजधानी में 5491 कोरोना केस मिले हैं, जो साढ़े सात माह में सबसे ज्यादा हैं. दिल्ली ने शुक्रवार से वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान किया है. साथ ही सरकारी कार्यालयों में वर्क फ्रॉम होम और निजी कार्यालयों में 50 फीसदी क्षमता से ऑफिस में काम करने का निर्देश भी दिया है. वहीं कोरोना के ओमिक्रॉन मामलों की सुनामी आने की आशंका बीएमसी मेयर किशोरी पेडनेकर ने जताई है. बीएमसी मेयर ने कहा कि हम इसके लिए तैयार है. मुंबई में 15 जनवरी तक धारा 144 लगा दी गई है. 

गौरतलब है कि यूपी उन पांच राज्यों में शामिल है, जहां विधानसभा चुनाव अगले कुछ माह के भीतर होने हैं. यूपी में बीजेपी, सपा, कांग्रेस और अन्य दलों की लगातार ताबड़तोड़ रैलियां और कार्यक्रम हो रहे हैं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की लड़की हूं लड़ सकती हूं कार्यक्रम के तहत मैराथन दौड़ में भी भारी भीड़ देखी गई. वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को देवबंद में चुनावी रैली की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली में 20-25 हजार रोजाना आ सकते हैं कोरोना के मामले : स्वास्थ्य मंत्रालय