सिनेमा हॉल खुले, दिल्‍ली के 150 सीट वाले थिएटर में सुबह का शो देखने पहुंचे केवल 4 लोग

फीकी शुरुआत से कुछ निराश, थिएटर के अधिकारियों ने उम्‍मीद जताई कि आने वाले कुछ समय में सिनेमा देखने वाले दर्शकों की संख्‍या में इजाफा होगा.

सिनेमा हॉल खुले, दिल्‍ली के 150 सीट वाले थिएटर में सुबह का शो देखने पहुंचे केवल 4 लोग

देश के सिनेमा हाल गुरुवार से खुल गए लेकिन दर्शकों की मौजूदगी नहीं के बराबर रही

खास बातें

  • कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने की दी गई है हिदायत
  • ग्रेटर कैलाश के शो में दोपहर के शो में पहुंचे गिनती के दर्शक
  • सिनेमा मालिकों को उम्‍मीद, आगे के दिनों में सुधरेगी स्थिति
नई दिल्ली:

Covid-19 Pandemic: कोरोना महामारी के बीच लॉकडाउन के चलते मार्च में बंद किए गए सिनेमा हॉल (Cinema halls)गुरुवार को फिर से खुल गए. देश की राजधानी दिल्‍ली की बात करें तो यहां मूवी देखने के लिए बहुत कम लोग पहुंचे. सरकार ने सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल (Covid-safety protocols) का पालन करने, केंद्र और राज्य सरकार के सैनिटाइजेशन संबंधी दिशानिर्देश और संचालन प्रक्रिया के मानकों (SOP) का पालन करने के शर्त पर ही सिनेमा हॉल खोलने की इजाजत दी है. हालांकि इस फीकी शुरुआत से कुछ निराश, थिएटर के अधिकारियों ने उम्‍मीद जताई कि आने वाले कुछ समय में सिनेमा देखने वाले दर्शकों की संख्‍या में इजाफा होगा. दिल्‍ली के ग्रेटर कैलाश के एक सिनेमा हाल (Delhi's Greater Kailash area) में 11:30 बजे के शो के केवल चार टिकट बिके जबकि 2:30 बजे के शो में केवल पांच. हाल की सीट क्षमता 150 है.

भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 67,708 COVID-19 केस, कुल मामले 73 लाख पार

सुबह के शो का टिकट खरीदने वाले सौरभ ने कहा, 'मैं दोस्‍त के साथ मुख्‍य रूप से यह चेक करने आया हूं कि ये लोग किस तरह की ऐहतियात बरत रहे हैं. एक पुरानी मूवी, जो फिर से रिलीज हो रहे को मैंने अब तक नहीं देखा है. पॉजिटिव रिव्‍यू के कारण मैं इसे देखना चाहता हूं.' कल के लिए फैमिली के साथ फिल्‍म देखने के लिए टिकट खरीदने पहुंचे अजय आनंद ने कहा, 'मैं सिनेमा हॉल खुलने का बेताबी से इंतजार कर रहा था हम बहुत लंबे समय तक घर में 'कैद' रह लिए. 

कोरोना से आगे की लड़ाई में सरकार का तीन बातों पर जोर

थिएटर के अधिकारियों ने कहा कि उन्‍हें इस बात का अहसास था कि शुरुआत में रिस्‍पांस धीमा रहेगा. बहरहाल वे वीकेंड का इंतजार कर रहे हैं जब दिल्‍ली के सभी 130 स्‍क्रीन संभवत: दर्शकों के लिए खुल जाएंगे. PVR के दिल्‍ली में 68 स्‍क्रीन हैं. हरियाणा, गुजरात, यूपी, पश्चिम बंगाल, मध्‍य प्रदेश, बिहार, पंजाब, चंडीगढ़, उत्‍तराखंड, कर्नाटक और जम्‍मू-कश्‍मीर सहित जिन राज्‍यों में सिनेमा हॉल खोलने की इजाजत मिली है, वहां कंपनी की 500 स्‍क्रीन हैं. NDTV ने अपने विजिट के दौरान पाया कि कांटेक्‍स लेस ट्रांजेक्‍शन, थर्मल स्‍क्रीनिंग सहित सभी कोविड-19 गाइडलाइंस का थिएटर में पालन किा जा रहा है. फिलहाल सिनेमाघरों को 50 फीसदी क्षमता और कम शो के साथ खोलने की इजाजत दी गई है. यह शो मुख्‍यत: 12 बजे से रात आठ बजे तक ही संचालित होंगे.

शरीर का जल्द पीछा नहीं छोड़ता है कोरोनावायरस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com