भारत समेत दुनिया भर की लेखिकाओं का नया कहानी संग्रह जारी

लेखिकाओं की 18 लघु कहानियां (Short Stories) "द पंच मैगज़ीन एंथोलॉजी ऑफ़ न्यू राइटिंग: सेलेक्ट स्टोरीज़ बाय वूमेन राइटर्स" में 18 लघु कथाएँ दर्शाती हैं कि कैसे संस्कृति, अतीत के अलावा, साहित्य को सूचित और प्रकाशित करती है.

भारत समेत दुनिया भर की लेखिकाओं का नया कहानी संग्रह जारी

लघु कहानियों का संग्रह जारी

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में हाल ही में दुनिया भर की महिला लेखकों (Female writers) द्वारा लिखित नया कहानी संग्रह जारी हुआ. जिसमें लेखिकाओं की 18 लघु कहानियां (Short Stories) "द पंच मैगज़ीन एंथोलॉजी ऑफ़ न्यू राइटिंग: सेलेक्ट स्टोरीज़ बाय वूमेन राइटर्स" ("The Punch Magazine Anthology of New Writing: Select Stories by Women Writers") शामिल है. संग्रह की 18 लघु कथाएँ दर्शाती हैं कि कैसे संस्कृति, अतीत के अलावा, साहित्य को सूचित और प्रकाशित करती है. नियोगी पुस्तकों द्वारा प्रकाशित पुस्तक का संपादन और परिचय द पंच मैगज़ीन के संस्थापक और प्रकाशक शिरीन क़ादरी द्वारा किया गया है. कश्मीर से केरल तक, और वाशिंगटन और लंदन से रोम तक - उन स्थानों की सांस्कृतिक नींव में डूबे हुए - कहानियों का दावा है कि घर के भीतर और बाहर दोनों जगहों पर व्यक्तियों की चिंताओं और व्यस्तताओं को चित्रित किया गया है.

जेसीबी पुरस्कार के लिए चुनी गईं 5 में से 3 महिला लेखकों की किताबें

कादरी ने पुस्तक के बारे में कहा, ‘‘लघु कहानियों ने हमेशा दुनिया भर के लेखकों को आकर्षित किया है. समकालीन लेखिकाओं के लघु कहानियों के इस संकलन में दिखाया गया है कि किस तरह से वे जीवन की जटिलताओं एवं विरोधाभासों का विस्तार करती हैं.'' इसमें हुमरा कुरैशी, अंजलि डोनी, अनिला एसके, गीता नायर जी., हेलेन हैरिस, मीना मेनन, मेहर पेस्तोनजी, जयश्री मिश्रा, लता अनंतरमन, रिनीता बनर्जी, रोशेल पोटकर, सारा रॉबर्टसन, शिल्पा रैना, टैमी आर्मस्ट्रांग, विनीता मोक्किल, वृंदा बलिगा और अमीता बल की कहानियां शामिल की गई हैं. वरिष्ठ कवि और गीतकार गुलजार ने पुस्तक की प्रशंसा की है.

Delhi: छापी जा रही थीं NCERT की पायरेटेड किताबें, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कन्नड़ लेखक केएस भगवान पर कोर्ट परिसर में वकीलों ने फेंकी स्याही