लंदन में सिंगापुर के पासपोर्ट पर रह रहा नीरव मोदी : ईडी सूत्र

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा समन जारी किए जाने के बावजदू मोदी ने निर्देशों को नजरअंदाज करते हुए विदेश में रहना चुना और वह जांचकर्ताओं की पहुंच से दूर बने हुए हैं.

लंदन में सिंगापुर के पासपोर्ट पर रह रहा नीरव मोदी : ईडी सूत्र

फाइल फोटो

खास बातें

  • ईडी सूत्रों ने बताया कि लंदन में रह रहा है नीरव मोदी
  • सिंगापुर के पासपोर्ट पर लंदन में है मोदी
  • 'नीरव मोदी की बहन हांगकांग में हो सकती है'
नई दिल्ली:

हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उनके परिवार को करोड़ों रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी मामले की जांच में शामिल होने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा समन जारी किए जाने के बावजदू मोदी ने निर्देशों को नजरअंदाज करते हुए विदेश में रहना चुना और वह जांचकर्ताओं की पहुंच से दूर बने हुए हैं. ईडी सूत्रों के मुताबिक, नीरव मोदी फिलहाल सिंगापुर के पासपोर्ट पर लंदन में हैं, जबकि उनका भाई निशाल मोदी बेल्जियम के पासपोर्ट पर एंटवर्प में हैं. नीरव की बहन पूर्वी मेहता बेल्जियम पासपोर्ट पर फिलहाल हांगकांग में हो सकती हैं.

यह भी पढ़ें:  महाराष्ट्र: किसानों ने नीरव मोदी की जमीन पर किया दावा, हल चलाकर किया प्रदर्शन

सूत्र ने कहा कि पूर्वी के पति मयंक मेहता के पास ब्रिटिश पासपोर्ट है और वह हांगकांग व न्यूयॉर्क के बीच घूम रहा है. ईडी ने नीरव मोदी के पिता दीपक मोदी, बहन पूर्वी मेहता और उसके पति मयंक मेहता को समन जारी किया था. नाम न छापने की शर्त पर ईडी के एक एक अधिकारी ने बताया, "उन्हें ईमेल के जरिए समन भेजे गए हैं." दीपक, पूर्वी और मयंक से एजेंसी के मुंबई कार्यालय में ईडी जांचकर्ताओं के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया था ताकि वह मामले में अपने बयान दर्ज कराएं क्योंकि जांच एजेंसी मुंबई की अदालत में धन शोधन अधिनियम के विशेष धाराओं में आरोपपत्र दाखिल करने की प्रक्रिया में है.

VIDEO: न्यूज टाइम इंडिया : ब्रिटेन में शरण लेगा नीरव मोदी?
ईडी अधिकारी ने कहा कि नीरव मोदी के रिश्तेदारों को इस महीने के पहले सप्ताह में समन जारी किया गया था और उन्हें 13 हजार करोड़ रुपये की धन शोधन जांच में पेश होने के लिए 15 दिन का वक्त दिया गया था. अधिकारी ने कहा कि मामले में पहले समन पर प्रतिक्रिया देने में विफल रहने पर तीनों को आगे भी समन जारी किए जाएंगे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com