विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 11, 2018

EXCLUSIVE : क्या बिहार में तेजस्वी होंगे विपक्ष का चेहरा? कन्हैया कुमार ने दिया यह जवाब…

जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और युवा छात्र नेता कन्हैया कुमार ने एनडीटीवी के कार्यक्रम ‘हमलोग’ में बिहार में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव की जमकर सराहना की.

Read Time: 4 mins
EXCLUSIVE : क्या बिहार में तेजस्वी होंगे विपक्ष का चेहरा? कन्हैया कुमार ने दिया यह जवाब…
जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार (फाइल फोटो).
नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और युवा छात्र नेता कन्हैया कुमार ने एनडीटीवी के कार्यक्रम ‘हमलोग' में बिहार में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव की जमकर सराहना की. तेजस्वी की तारीफ करने के अलावा उन्होंने किसानों के मुद्दे, राम मंदिर, राफेल डील आदि को लेकर पीएम मोदी पर भी जमकर हमला किया. उन्होंने तेजस्वी यादव के बार में कहा, ‘तेजस्वी बिना किसी विवाद के बिहार में विपक्ष का चेहरा हैं. बिहार की जनता उनको विपक्ष के नेता के रूप में स्वीकार कर रही है. बिहार में अगर सत्ता परिवर्तन होगा तो स्वाभाविक तौर पर तेजस्वी बिहार का नेतृत्व करेंगे इसमें कोई दो राय नहीं है.' 

अयोध्या मुद्दे पर कन्हैया कुमार का BJP पर तंज- जहां न चले मोदी का काम, वहां चले राम नाम

बिहार की राजनीति के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार की राजनीति बूढ़ी पीढ़ी के हाथ से निकलकर नौजवान पीढ़ी के हाथ में जा रही है और यह सभी राजनीतिक दलों के अंदर हो रहा है. बिहार की राजनीति के भीतर वामपंथियों का ऐतिहासिक योगदान रहा है. वामपंथियों ने बिहार के अंदर सामाजिक न्याय की लड़ाई को बहुत मजबूती से उठाने में काफी योगदान दिया. अब बिहार के अंदर उसी राजनीति को आगे बढ़ाना है.

जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार बिहार में वामपंथी दलों का चेहरा होंगे

जेडीयू में प्रशांत किशोर आने से क्या एनडीए मजबूत हुआ है. इस सवाल के जवाब में कन्हैया कुमार ने कहा कि यह नौजवानों के आकर्षित करने के लिए किया गया है. कन्हैया कुमार यहीं नही रुके उन्होंने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि मोदी जी को लेकर ज्यादा दूर जाने की जरूरत नहीं है बस 'सीएम मोदी' के सामने पीएम मोदी को खड़ा कर दीजिए. सीएम मोदी जो सवाल पूछ रहे हैं उसका जवाब पीएम मोदी अगर दें तो सारी चीजें ऐसे ही एक्सपोज हो जाएंगी. 

कन्हैया को डॉक्टरों से कोई दिक्कत नहीं, मंत्री पर लगाया राजनीति करने का आरोप

राफेल डील में घोटाले को लेकर लग रहे आरोपों पर कन्हैया ने कहा कि मोदी जी दिवाली मनाने के लिए सैनिकों के पास गए थे कम से उस सैनिक को ही राफेल की कीमत बताते जिसको वह मिठाई खिला रहे थे. कन्हैया ने कहा कि पहले कहा गया है पहले कहा गया कि राफेल विमान हमारे पास नहीं होगा कि तो देश की सुरक्षा व्यवस्था कंप्रोमाइज हो जाएगी, अगर इतना ही महत्वपूर्ण मुद्दा है तो कोई इंसान इसमें चोरी कैसे कर सकता है.

कन्हैया कुमार का बीजेपी पर हमला, कहा-दिल्ली में वकीलों तो पटना में मेरे खिलाफ डॉक्टरों को भड़काया

बता दें कि राफेल डील में घोटाले को लेकर लग रहे आरोपों पर कन्हैया ने कहा कि मोदी जी दिवाली मनाने के लिए सैनिकों के पास गए थे कम से उस सैनिक को ही राफेल की कीमत बताते जिसको वह मिठाई खिला रहे थे. कन्हैया ने कहा कि पहले कहा गया है पहले कहा गया कि राफेल विमान हमारे पास नहीं होगा कि तो देश की सुरक्षा व्यवस्था कंप्रोमाइज हो जाएगी, अगर इतना ही महत्वपूर्ण मुद्दा है तो कोई इंसान इसमें चोरी कैसे कर सकता है.

बिहार में एम्स की घटना के बहाने क्या कन्हैया कुमार को घेरने की तैयारी हो रही ?

बता दें कि जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के इस बार लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही हैं. पूरी संभावना है कि वो बिहार के बेगूसराय से सीपीआई के टिकट पर चुनाव लड़ें. उनके क्षेत्र में अभी से ही “बेगूसराय का सांसद कैसा हो, कन्हैया कुमार जैसा हो” का नारा गूंजने लगा है.

VIDEO: चुनाव लड़ने से इनकार नहीं : NDTV से कन्हैया कुमार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बाबा बोले- मेरे चरणों की धूल ले लो... इसी चक्कर में भागी थी जनता, हाथरस हादसे मां को खोने वाली महिला
EXCLUSIVE : क्या बिहार में तेजस्वी होंगे विपक्ष का चेहरा? कन्हैया कुमार ने दिया यह जवाब…
उम्र बस 16, फ्लैट में चोरी करते देखा तो बच्ची को जला डाला, गुरुग्राम की सोसाइटी ये घटना डरा रही!
Next Article
उम्र बस 16, फ्लैट में चोरी करते देखा तो बच्ची को जला डाला, गुरुग्राम की सोसाइटी ये घटना डरा रही!
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com