व्‍यापमं घोटाला : अहम सबूतों वाली कम्प्यूटर फाइल्‍स में राज्‍यपाल का नाम

व्‍यापमं घोटाला : अहम सबूतों वाली कम्प्यूटर फाइल्‍स में राज्‍यपाल का नाम

फाइल फोटो : रामनरेश यादव

भोपाल :

व्‍यापमं घोटाले में भूमिका के आरोपों से घिरे मध्‍य प्रदेश के राज्‍यपाल रामनरेश यादव ने साफ कह दिया कि वे इस्‍तीफा नहीं देंगे। इसी बीच अब NDTV के हाथ नई जानकारी लगी है कि कैसे गर्वनर का नाम, अपने पद का दुरूपयोग करने वाले उन अधिकारियों के साथ, मुख्‍य सबूतों वाली उन कम्प्यूटर फाइल्‍स में आया। बता दें कि इस मामले की आज से सीबीआई ने जांच शुरू की है।

इससे पहले पिछले हफ्ते NDTV को व्‍यापमं से जुड़े कुछ कागजातों के जरिए पता लगा था कि मध्य प्रदेश पुलिस ने इस घोटाले में राज्य के गवर्नर राम नरेश यादव को आरोपी नंबर 10 बनाया था, लेकिन संवैधानिक छूट के चलते न तो उनसे पूछताछ हो पाई और न ही उन्हें गिरफ्तार किया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दरअसल, मध्‍य प्रदेश हाईकोर्ट ने पिछले साल गर्वनर रामनरेश यादव के खिलाफ पुलिस की जांच पर रोक लगा दी थी। कोर्ट ने इस मामले में संविधान का हवाला दिया था। इसके बाद हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने व्‍यापमं मामले की जांच सीबीआई को सौंपते हुए मध्य प्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव को पद से हटाने की मांग वाली याचिका पर भी सुनवाई करते हुए राज्यपाल, केंद्र और राज्य सरकार को नोटिस देकर चार हफ्ते में जवाब मांगा है।