यह ख़बर 13 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

एनसीपी नेता लक्ष्मण ढोबले पर महिला ने लगाया रेप का आरोप, केस दर्ज

लक्ष्मण ढोबले (फाइल फोटो)

मुंबई:

एनसीपी नेता, विधायक और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री लक्ष्मण राव ढोबले पर एक महिला ने रेप का आरोप लगाया है। बोरीवली पुलिस स्टेशन में ढोबले के खिलाफ इस मामले में केस दर्ज किया गया है।

बोरीवली में लक्ष्मण ढोबले की शिक्षण संस्था नालंदा कॉलेज की एक महिला ने ढोबले पर यह आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि ढोबले ने उसके साथ दुष्कर्म की अश्लील तस्वीरें खींच ली थी और इन तस्वीरों को लोगों को दिखाने की धमकी देकर उसके साथ अलग-अलग मौकों पर रेप किया।

बोरीवली पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर नारायण खैरे ने इस मुद्दे पर कहा कि एक महिला ने एनसीपी विधायक लक्ष्मण ढोबले के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई कि उन्होंने जनवरी, 2011 से जनवरी, 2013 के दौरान उसके साथ दुष्कर्म किया। इस बारे में आईपीसी की धारा 376, 323, 506 के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

मंत्री रहते हुए ढोबले ने महिलाओं के बारे में बयान दिया था कि बलात्कार और यौन उत्पीड़न की शिकार महिलाओं को बेवजह प्रदर्शन और आंदोलन करने से कुछ हासिल नहीं होने वाला। किसी दलित महिला पर बलात्कार हो, तो वह महिला अपने बच्चों को पढ़ा-लिखाकर वकील-जज बनाए। इसके बाद ही उसे न्याय मिलेगा। उनके इस बयान के बाद विधानसभा में खूब हंगामा हुआ था। इससे पहले कुर्सी जाने के बाद सरकारी बंगले में तोड़फोड़ के आरोपों से भी ढोबले सुर्खियों में आए थे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com