महाराष्‍ट्र में बीजेपी सरकार बनने के बाद NCP-शिवसेना की साझा प्रेस कांफ्रेंस, शरद पवार ने कही ये 5 बड़ी बातें

महाराष्‍ट्र में हुए महा'सियासी' खेल के बाद एनसीपी प्रमुख नेता शरद पवार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने संयुक्‍त प्रेस कांफ्रेंस की.

महाराष्‍ट्र में बीजेपी सरकार बनने के बाद NCP-शिवसेना की साझा प्रेस कांफ्रेंस, शरद पवार ने कही ये 5 बड़ी बातें

शरद पवार ने उद्धव ठाकरे के साथ साझा प्रेस वार्ता की.

नई दिल्ली : महाराष्‍ट्र में हुए महा'सियासी' खेल के बाद एनसीपी प्रमुख नेता शरद पवार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने संयुक्‍त प्रेस कांफ्रेंस की. शरद पवार ने कहा कि शिवसेना की अगुआई में हम सभी एकजुट थें और एकजुट रहेंगे. प्रेस कांफ्रेंस में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम जो करते हैं दिन के उजाले में करते हैं. बीजेपी का खेल सारा देश देख रहा है. उन्‍होंने कहा कि ये लोकतंत्र के नाम पर खिलवाड़ हो रहा है. प्रेस कांफ्रेंस में शरद पवार ने कहा कि अजित पवार के पास 54 विधायकों के हस्‍ताक्षर वाली चिट्ठी है. हम अजित के खिलाफ एक्‍शन लेंगे. उन्‍होंने कहा कि अजित पवार से ऐसी उम्‍मीद कतई नहीं थी. पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में शरद पवार ने कहा कि मुझे कोई चिंता नहीं है, मेरे साथ पहले भी ऐसा हो चुका है. पवार ने कहा कि हमारे पास नंबर है, सरकार हम ही बनाएंगे. उन्‍होंने कहा कि ये सरकार सदन में अपना बहुमत साबित नहीं कर पाएगी.

साझा प्रेस कांफ्रेंस में शरद पवार ने कही ये 5 बड़ी बातें

  1. शरद पवार ने कहा कि अजित के शपथ लेने की जानकारी सुबह में मिली. अजित पवार से ऐसी उम्‍मीद कतई नहीं थी. न तो पार्टी के विधायक और न ही कार्यकर्ता इसका समर्थन करते हैं.

  2. पार्टी के साथ अजित पवार ने जो किया है उस पर हम एक्‍शन लेंगे. पार्टी की अनुशासनात्‍मक समिति इस मामले में कार्रवाई करेगी.

  3. सदन में बीजेपी बहुमत साबित नहीं कर पाएगी. उनके पास नंबर नहीं है. हमारे पास नंबर है और हमारा गठबंधन अभी भी बरकरार है.

  4. शरद पवार ने कहा कि मैं बीजेपी के सख्‍त खिलाफ हूं. बीजेपी को समर्थन देने का फैसला अजित पवार का था, पार्टी का नहीं. कोई भी बीजेपी से हाथ नहीं मिलाएगा. 

  5. अजित के पास 54 विधायकों के हस्‍ताक्षर वाली चिट्ठी है. 10 या 11 विधायक उनके साथ गए थे. विधायकों को दलबदल कानून मालूम होना चाहिए.