BSP छोड़कर कांग्रेस में आए नसीमुद्दीन सिद्दीकी की विधान परिषद की सदस्यता रद्द  

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए नसीमुद्दीन सिद्दीकी की विधान परिषद की सदस्यता रद्द कर दी गई है.

BSP छोड़कर कांग्रेस में आए नसीमुद्दीन सिद्दीकी की विधान परिषद की सदस्यता रद्द  

नसीमुद्दीन सिद्दीकी (फाइल फोटो)

लखनऊ:

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए नसीमुद्दीन सिद्दीकी की विधान परिषद की सदस्यता रद्द कर दी गई है.बहुजन समाज पार्टी द्वारा मंगलवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सिद्दीकी को दल-बदल कानून के तहत 22 फरवरी 2018 से अयोग्य घोषित किया गया है. उनके कांग्रेस में शामिल होने के बाद बहुजन समाज पार्टी ने दल-बदल कानून के तहत उन्हें अयोग्य ठहराने के लिये विधान परिषद के सभापति रमेश यादव को याचिका दी थी.

बसपा के महासचिव सतीश मिश्रा द्वारा जारी एक बयान के अनुसार ''नसीमुद्दीन सिद्दीकी 23 जनवरी 2015 को बहुजन समाज पार्टी की ओर से विधान परिषद सदस्य के रूप में निर्वाचित हुये थे . उन्होंने 22 फरवरी 2018 को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की औपचारिक रूप से सदस्यता ग्रहण कर ली थी. इसके बाद विधान परिषद में बसपा के नेता ने दल परिवर्तन के आधार पर निरर्हता नियमावली, 1987 के अन्तर्गत नसीमुद्दीन सिद्दीकी को 22 फरवरी 2018 से विधान परिषद की सदस्यता से निरर्ह (अयोग्य) घोषित किये जाने हेतु याचिका प्रस्तुत की थी.''



बयान में कहा गया कि लंबी सुनवाई के बाद विधान परिषद के सभापति ने मंगलवार को अपना निर्णय दिया और 22 फरवरी 2018 से सिद्दीकी को विधान परिषद की सदस्यता से अयोग्य घोषित किया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: बीएसपी से निकाले गए नसीमुद्दीन सिद्दीकी की NDTV इंडिया से खास बातचीत



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)