Tunnel Accident: नर्मदा घाटी परियोजना की सुरंग धंसी, कई मजदूरों के दबे होने की आशंका

स्लीमनाबाद इलाके के एनएच-30 के नीचे से होते हुए ये टनल निकली है. मौजूदा समय में नेशनल हाईवे का हिस्सा जर्जर होने की वजह से डायवर्जन के साथ मरम्मत का कार्य चल रहा था. इसी दौरान ये दुर्घटना सामने आई है.

Tunnel Accident: नर्मदा घाटी परियोजना की सुरंग धंसी, कई मजदूरों के दबे होने की आशंका

Narmada Ghati Tunnnel : नर्मदा घाटी परियोजना की सुरंग में हादसा

कटनी:

मध्य प्रदेश के कटनी में नर्मदा घाटी परियोजना की टनल ( Narmada Valley Project tunnel) में बड़ा हादसा हुआ है. टनल का एक हिस्सा धंस गया है, जिसमें 9 मजदूर के दब गए. स्लीमनाबाद इलाके के एनएच-30 के नीचे से होते हुए ये टनल निकली थी, जिसमें दुर्घटना हुई. मौजूदा समय में नेशनल हाईवे का हिस्सा जर्जर होने की वजह से डायवर्जन के साथ मरम्मत का कार्य चल रहा था. इसी दौरान ये दुर्घटना सामने आई है. टनल में हादसे के बाद मौके पर प्रशासन के अधिकारी मौजूद हैं. तमाम बचाव एजेंसियों द्वारा बचाव कार्य जारी है.

कटनी के जिलाधिकारी ने कहा कि स्लीमनाबाद के नजदीक टनल निर्माण कार्य के दौरान हुई दुर्घटना में 9 मजदूर मलवे में फंस गये थे. इनमें से तीन मजदूरों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. SDRF की टीम भी जबलपुर से घटना स्थल के लिये रवाना हो चुकी है. ड्रिलिंग मशीन के मरम्मत के लिए जो शॉफ्ट बनाया जा रहा था, उसी दौरान कंकरीट की एक ढांचा गिर गया, जिससे 9 मजदूर दब गए. उन्होंने कहा कि डीएम, एसपी औऱ अन्य आला अधिकारी मौके पर हैं. तीन जिन मजदूरों को निकाला गया है, उनकी हालत स्थिर है, एक मजदूर को फ्रैक्चर हुआ है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बरगी नहर परियोजना के अंतर्गत ये टनल निर्माण कार्य हो रहा था. सुरंग धंसने के बाद क्रेन के जरिये राहत एवं बचाव कर्मियों को नीचे ले जाया गया, ताकि दबे मजदूरों का पता लगाया जा सके और समय रहते उन्हें बाहर निकाला जा सके. खजुराहो से बीजेपी सांसद वीडी शर्मा का कहना है कि राहत एवं बचाव कार्य को लेकर उनकी कटनी के डीएम से चर्चा हुई है. वो लगातार उनके संपर्क में हैं. कोई भी जनहानि न हो इसके लिए प्रशासन पूरा प्रयास कर रहा है.नीचे से ड्रिलिंग की जा रही थी.