यह ख़बर 31 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नरेंद्र मोदी होंगे BJP के पीएम पद के उम्मीदवार : सूत्र

खास बातें

  • बीजेपी जल्द ही नरेंद्र मोदी को अपना प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी सितंबर में इसका ऐलान करेगी। ऐलान चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की अधिसूचना से पहले होने की संभावना है।
नई दिल्ली:

बीजेपी जल्द ही नरेंद्र मोदी को अपना प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी सितंबर में इसका ऐलान करेगी। ऐलान चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की अधिसूचना से पहले होने की संभावना है।

बीजेपी को उम्मीद है कि इस मसले पर वह अगस्त तक अपने अंदरूनी मतभेदों को सुलझा लेगी। इसी सिलसिले में गुरुवार को दिल्ली में आरएसएस और बीजेपी के शीर्ष नेताओं की एक बैठक होने जा रही है।

बैठक में हिस्सा लेने के लिए नरेंद्र मोदी भी दिल्ली पहुंच रहे हैं। बैठक में बीजेपी की ओर से नरेंद्र मोदी के अलावा राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली, रामलाल और नितिन गडकरी हिस्सा लेंगे।

आरएसएस की ओर से भैयाजी जोशी, दत्तात्रेय होसबोले और सुरेश सोनी शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबिक आरएसएस और बीजेपी मोदी को केंद्र की सत्ता का सेमीफाइनल माने जा रहे विधानसभा चुनावों से पहले ही अपना उम्मीदवार घोषित कर देना चाहते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बताया जा रहा है कि पार्टी को इस ऐलाना से फायदा होता दिख रहा है। इसी उम्मीद में पार्टी इतना बड़ा दांव खेलने को तैयार हो गई है।