विज्ञापन
This Article is From May 13, 2013

'फेंकू' कहे जाने से फर्क नहीं पड़ता, गुजरात का विकास बोलता है : नरेंद्र मोदी

गांधी नगर: गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात दिवस के मौके पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अमेरिका में भारतीय नागरिकों को संबोधित किया। मोदी ने यहां गुजरात के विकास की तारीफ करते हुए कांग्रेस नीत यूपीए सरकार को कमजोर बताते हुए उस पर निशाना साधा। साथ ही गुजरात के बखान को लेकर फेंकू कहे जाने पर सफाई में नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्हें फेंकू कहे जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि उनके राज्य में हो रहा विकास खुद बोलता है।

इस मौके पर मोदी इशारों−इशारों में नीतीश पर भी वार करते दिखे। उन्होंने कहा कि बिना नदी और समंदर के किनारे हजारों किलोमीटर की बंजर जमीन के बावजूद उनके राज्य में कृषि की जबरदस्त प्रगति हुई है और यह प्रगति बिना उपयुक्त संसाधनों के हुई है। मोदी ने कहा कि पिछले 12 सालों में गुजरात ने खूब किकास किया है।

इसके साथ ही सरबजीत और भारत−पाक सीमा पर शहीद हुए दो भारतीय सैनिकों के मुद्दे को भी मोदी ने अपने संबोधन में उठाया। मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया में भारत में होने वाली हर घटना की चर्चा होती है।

दरअसल, गुजरात दिवस के मौके पर अमेरिका में रहने वाले गुजराती समुदाय ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया था। इसमें अमेरिका के 18 शहरों में रहने वाले भारतीयों ने हिस्सा लिया था।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
'फेंकू' कहे जाने से फर्क नहीं पड़ता, गुजरात का विकास बोलता है : नरेंद्र मोदी
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com