यह ख़बर 22 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

1977 की तरह 2014 में प्रदर्शित होगी जनभावना : नरेंद्र मोदी

खास बातें

  • मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा, देश का मान घटाने वाली यह सरकार जाने वाली है। हमें एक प्रगतिशील बीजेपी सरकार के लिए काम करना चाहिए।
टंपा (फ्लोरिडा):

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने यूपीए नेताओं को शासन के नौ साल पर कार्य-निष्पादन (परफॉर्मेंस) रिपोर्ट लाने की चुनौती दी है और उम्मीद जताई है कि 2014 का आम चुनाव 1977 की तरह लोगों की भावनाओं को प्रदर्शित करेगा।

गुजरात के मुख्यमंत्री ने लाइव वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा, देश का मान घटाने वाली यह सरकार जाने वाली है। हमें सुनिश्चित करना चाहिए कि यह सरकार लोकतांत्रिक तरीके से जाए। हमें एक प्रगतिशील बीजेपी सरकार के लिए काम करना चाहिए।

मोदी ने कहा, 1977 की तरह 2014 लोगों की भावनाओं को प्रदर्शित करेगा। भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री उम्मीदवार नामांकित किए जाने के बाद पहली बार प्रवासियों को अपने संबोधन में मोदी ने कहा, यह चुनाव किसी पद के लिए नहीं, बल्कि गरीबों के आंसू पोछने के लिए है। उन्होंने अगले साल आम चुनाव में अपनी पार्टी को जीत दिलाने के लिए भारतीय-अमेरिकी समुदाय, खासकर अपने समर्थकों से सार्थक भूमिका निभाने का अनुरोध किया।

मोदी ने कहा, जैसे ही मैं (अपना भाषण) खत्म करूंगा, वे शुरू हो जाएंगे कि मोदी ने क्या कहा, लेकिन दोस्तों मैं कांग्रेसी दोस्तों को बताना चाहूंगा कि मोदी ने दिसंबर, 2012 में लोगों को जवाब दिया और बीजेपी चुनी गई। कम से कम आप सहमत होंगे कि जब वाजपेयी सरकार थी, विकास दर 8.4 प्रतिशत थी, लेकिन अब इस सरकार के दौरान यह 4.8 प्रतिशत है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी अपना परफॉर्मेंस रिपोर्ट देने से भाग रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि एक मजबूत 'निहित स्वार्थ समूह' कांग्रेस पार्टी की नाकामियों को छिपाने का काम कर रहा है। मोदी ने कहा, हमें 2014 चुनावों में ऐसे निहित स्वार्थ समूह के खिलाफ लड़ने की जरूरत है।