विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 11, 2022

एन चंद्रशेखरन फिर बने टाटा संस के चेयरमैन

 एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) को पांच वर्ष के दूसरे कार्यकाल के लिए शुक्रवार को फिर से टाटा संस (Tata Sons) का चेयरमैन नियुक्त किया गया.

Read Time: 3 mins
एन चंद्रशेखरन फिर बने टाटा संस के चेयरमैन
11 फरवरी को हुई बैठक में टाटा संस के निदेशक ने कार्यकारी चेयरमैन चंद्रशेखरन की पुन: नियुक्ति का फैसला किया
नई दिल्ली:

एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) को पांच वर्ष के दूसरे कार्यकाल के लिए शुक्रवार को फिर से टाटा संस (Tata Sons) का चेयरमैन नियुक्त किया गया. टाटा संस ने एक बयान में कहा कि निदेशक मंडल ने चंद्रशेखरन की पुन: नियुक्ति की पुष्टि की है.  बयान में कहा गया, ‘‘11 फरवरी 2022 को हुई बैठक में टाटा संस के निदेशक मंडल ने बीते पांच साल की समीक्षा की और कार्यकारी चेयरमैन एन चंद्रशेखरन की पुन: नियुक्ति का फैसला किया.'' इससे पहले, साल कि शुरुआत में टाटा ने एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया (Air India) की कमान सरकार के पास से पूरी तरह आपने हाथ में ले ली .

'डियर एयर इंडिया फैमिली, वापसी का स्वागत...' : टाटा संस चेयरमैन ने एयरलाइन के कर्मचारियों को लिखी 'भावुक' चिट्ठी

एयर इंडिया को टाटा समूह को ऑफिशियली हैंडओवर कर दिया.  टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekharan) ने एयर इंडिया के कर्मचारियों को चिट्ठी लिखी थी.  एयर इंडिया परिवार के सदस्यों को लिखे पत्र में चंद्रशेखरन ने कहा कि उन्हें "विश्वास है कि एयर इंडिया का स्वर्णिम युग आगे है." उन्होंने कहा, "इस ओर हमारी यात्रा अब शुरू होती है. स्वागत है. घर वापसी का स्वागत है."

एयर इंडिया की शुरुआत टाटा समूह ने 1932 में की थी. हालांकि, आजादी के बाद एयरलाइन का 1953 में राष्ट्रीयकरण कर दिया गया. टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टैलेस प्राइवेट लिमिटेड ने आठ अक्टूबर, 2021 को कर्ज में डूबी एयर इंडिया के अधिग्रहण की बोली 18,000 करोड़ रुपये में जीत ली थी. 

Air India के हैंडओवर से पहले PM मोदी से मिले Tata Sons के चेयरमैन

निवेश और लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) के सचिव तुहिन कांत पांडेय ने कहा, ‘‘अब नई मालिक टैलेस है.'' टैलेस टाटा समूह की सहायक कंपनी है.

आज से टाटा की हुई एयर इंडिया, सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरी हुईं

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;