एन चंद्रशेखरन फिर बने टाटा संस के चेयरमैन

 एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) को पांच वर्ष के दूसरे कार्यकाल के लिए शुक्रवार को फिर से टाटा संस (Tata Sons) का चेयरमैन नियुक्त किया गया.

एन चंद्रशेखरन फिर बने टाटा संस के चेयरमैन

11 फरवरी को हुई बैठक में टाटा संस के निदेशक ने कार्यकारी चेयरमैन चंद्रशेखरन की पुन: नियुक्ति का फैसला किया

नई दिल्ली:

एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) को पांच वर्ष के दूसरे कार्यकाल के लिए शुक्रवार को फिर से टाटा संस (Tata Sons) का चेयरमैन नियुक्त किया गया. टाटा संस ने एक बयान में कहा कि निदेशक मंडल ने चंद्रशेखरन की पुन: नियुक्ति की पुष्टि की है.  बयान में कहा गया, ‘‘11 फरवरी 2022 को हुई बैठक में टाटा संस के निदेशक मंडल ने बीते पांच साल की समीक्षा की और कार्यकारी चेयरमैन एन चंद्रशेखरन की पुन: नियुक्ति का फैसला किया.'' इससे पहले, साल कि शुरुआत में टाटा ने एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया (Air India) की कमान सरकार के पास से पूरी तरह आपने हाथ में ले ली .

'डियर एयर इंडिया फैमिली, वापसी का स्वागत...' : टाटा संस चेयरमैन ने एयरलाइन के कर्मचारियों को लिखी 'भावुक' चिट्ठी

एयर इंडिया को टाटा समूह को ऑफिशियली हैंडओवर कर दिया.  टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekharan) ने एयर इंडिया के कर्मचारियों को चिट्ठी लिखी थी.  एयर इंडिया परिवार के सदस्यों को लिखे पत्र में चंद्रशेखरन ने कहा कि उन्हें "विश्वास है कि एयर इंडिया का स्वर्णिम युग आगे है." उन्होंने कहा, "इस ओर हमारी यात्रा अब शुरू होती है. स्वागत है. घर वापसी का स्वागत है."

एयर इंडिया की शुरुआत टाटा समूह ने 1932 में की थी. हालांकि, आजादी के बाद एयरलाइन का 1953 में राष्ट्रीयकरण कर दिया गया. टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टैलेस प्राइवेट लिमिटेड ने आठ अक्टूबर, 2021 को कर्ज में डूबी एयर इंडिया के अधिग्रहण की बोली 18,000 करोड़ रुपये में जीत ली थी. 

Air India के हैंडओवर से पहले PM मोदी से मिले Tata Sons के चेयरमैन

निवेश और लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) के सचिव तुहिन कांत पांडेय ने कहा, ‘‘अब नई मालिक टैलेस है.'' टैलेस टाटा समूह की सहायक कंपनी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आज से टाटा की हुई एयर इंडिया, सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरी हुईं



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)