'मुस्लिम गुंडों ने मारा' : बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या पर बोले कर्नाटक के मंत्री

डीके शिवकुमार ने हाल ही में आरोप लगाया था कि शिवमोगा के कॉलेज में तिरंगा हटाया गया और उसकी जगह भगवा झंडा फहराया गया.

'मुस्लिम गुंडों ने मारा' : बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या पर बोले कर्नाटक के मंत्री

कर्नाटक के मंत्री ने बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या पर दिया ऐसा बयान

शिवमोगा:

कर्नाटक (Karnataka Minister) के एक मंत्री ने रविवार को बजरंग दल (Bajrang Dal) के एक कार्यकर्ता की हत्या के लिए "मुस्लिम गुंडों" (Muslim Goons) को जिम्मेदार ठहराया, जिससे शिवमोगा में तनाव और आगजनी हुई. कर्नाटक के ग्रामीण विकास मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने कांग्रेस के कर्नाटक प्रमुख डीके शिवकुमार पर हिजाब मामले पर की गई टिप्पणियों के चलते इस हत्या के लिए उकसाने का आरोप भी लगाया.

इस मामले पर पुलिस का कहना है कि 26 वर्षीय हर्ष को कल शाम चार-पांच लोगों ने चाकू मार दिया था, वह उन्हें जानता था. ईश्वरप्पा ने डीके शिवकुमार पर 'मुस्लिम गुंडों' को उकसाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि मुस्लिम गुंडों ने उसे मार डाला है. डीके शिवकुमार के हालिया बयान के कारण ऐसा हुआ कि राष्ट्रीय ध्वज हटा दिया गया और भगवा ध्वज फहराया गया. डीके के उकसावे ने मुस्लिम गुंडों को उकसाया. यह गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

डीके शिवकुमार ने हाल ही में आरोप लगाया था कि शिवमोगा के कॉलेज में तिरंगा हटाया गया और उसकी जगह भगवा झंडा फहराया गया.

बजरंग दल के कार्यकर्ता की रविवार रात करीब 9 बजे हत्या कर दी गई. बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के बाद शहर में तनाव को देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. धारदार हथियार से हमला करने की बात सामने आ रही है. हमले की पीछे की वजह अब तक स्पष्ट नहीं हो सकी है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शिवमोगा में धारा 144 लगा दी गई है और शहर के सभी स्कूलों और कॉलेजों में सोमवार को अवकाश घोषित कर दिया गया है.इस बीच, शिवमोगा शहर के सीगेहट्टी इलाके में कई वाहन जला दिए गए. दमकल की टीमें आग बुझाने के काम में लगी हुई हैं. सुरक्षाबलों ने एहतियात के तौर पर मैंगलोर में फ्लैगमार्च किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

NDTV से बात करने वाले एक पुलिस अधिकारी ने उन खबरों का खंडन किया है कि दर्जी के रूप में काम करने वाली हर्षा की हत्या कैंपस में छात्रों के हिजाब पहनने को लेकर चल रहे विवाद से जुड़ी है. कर्नाटक के गृहमंत्री  अरागा ज्ञानेंद्र  ने कहा कि हर्षा की हत्या में 4-5 लोग शामिल हो सकते हैं.  पुलिस को सुराग मिला है. जांच के बाद ही हत्या का कारण पता चलेगा. इसके पीछे किसी संगठन के हाथ के बारे में कोई जानकारी नहीं है. सुरक्षा के समुचित इंतजाम किए गए हैं. रात में कुछ विरोध प्रदर्शन हुए हैं, लेकिन अब स्थिति नियंत्रण में है.