अफगानिस्तान से अफ्रीका फिर मुंबई! अफ्रीकी महिला ले आई 3 किलो हेरोइन, एयरपोर्ट पर NCB ने पकड़ा

NCB ने मुंबई एयरपोर्ट से अफ्रीकी महिला को गिरफ्तार किया है. वो अफगानिस्तान से अफ्रीका आए ड्रग्स को मुंबई में डिलीवर कर रही थी. NCB की कड़ाई के बाद अब ड्रग्स माफिया अफ्रीकी महिलाओं के सहारे ड्रग्स सप्लाई कर रहे हैं.

अफगानिस्तान से अफ्रीका फिर मुंबई! अफ्रीकी महिला ले आई 3 किलो हेरोइन, एयरपोर्ट पर NCB ने पकड़ा

NCB मुंबई ने ड्रग्स की अबतक की सबसे बड़ी बरामदगी की.

खास बातें

  • NCB ने 18 फरवरी को किया था 3 किलो हेरोइन जब्त
  • मुंबई एयरपोर्ट से अफ्रीकी महिला को किया गिरफ्तार
  • मानी जा रही है NCB की अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी
मुंबई:

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की मुंबई यूनिट ने हेरोइन की अब तक शायद सबसे ज्यादा बड़ी बरामदगी की है. मुंबई NCB ने 18 फरवरी की सुबह मुंबई एयरपोर्ट से एक अफ्रीकन महिला को 9 करोड़ रुपए की हेरोइन के साथ पकड़ा था. एंटी-ड्रग एजेंसी ने महिला के बैग से 3 किलो हेरोइन बरामद किया है जो अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी बताई जा रही है. 

पकड़े जाने के बाद पूछताछ में उस महिला ने हैरान कर देने वाला खुलासा किया है. महिला के मुताबिक, हेरोइन अफगानिस्तान से अफ्रीका आई थी जिसे उसे मुंबई में डिलीवर करना था. 

NCB सूत्रों के मुताबिक, हाल-फिलहाल में चिंकू पठान और दूसरे ड्रग्स मॉड्यूल पकड़े जाने के बाद पाकिस्तान और अफगानिस्तान के ड्र्ग्स तस्कर अब अफ्रीका के रास्ते ड्रग्स मुंबई में लाने की जुगाड़ में लग गए हैं. इसके लिए वो डी कंपनी गुर्गों की बजाय अफ्रीका में निराधार और गरीब महिलाओं को कूरियर बनाकर ड्रग्स के साथ मुंबई भेजने लगे हैं.

यह भी पढ़ें : नार्को-टेररिज्म : पाकिस्तानी घुसपैठिया मारा गया, 14.8 किलो हेरोइन और हथियार बरामद

एनसीबी ने एक प्रेस नोट जारी कर भी जब्ती की जानकारी दी. इस बरामदगी में साउथ अफ्रीका की महिला खान्यिसिले प्रॉमिस खालिसवायो से CSI एयरपोर्ट पर 2.960 किलो हेरोइन (कॉमर्शियल मात्रा) और 10,000 रैंड मिले हैं. यह महिला जोहान्सबर्ग-दोहा-मुंबई के रूट पर क़तर एयरवेज की फ्लाइट में सफर कर रही थी. एनसीबी को हेरोइन डिलीवरी की खुफिया जानकारी मिली थी.


महिला ने हेरोइन अपने बैग में एक कैविटी बनाकर छुपाया था. उस कैविटी में दो पैकेट मिले. एक पैकेट यूं ही बैग में छुपाकर रखा गया था. महिला को NDPS एक्ट की धारा 8 (c) और 21 (c) के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है. आगे की जांच हो रही है.

मुंबई के ड्रग्स रैकेट में 'डी' कंपनी कनेक्शन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com