कम संक्रमण वाले COVID-19 मरीज़ों के उपचार के लिए मुंबई के अस्पताल करेंगे 5-स्टार होटलों का इस्तेमाल

पूरे देश में महाराष्ट्र से सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 58,952 नये मामले सामने आये.

कम संक्रमण वाले COVID-19 मरीज़ों के उपचार के लिए मुंबई के अस्पताल करेंगे 5-स्टार होटलों का इस्तेमाल

प्रतीकात्मक तस्वीर.

मुंबई:

मुंबई में कोरोना पर काबू पाने के लिए कम संक्रमण वाले COVID-19 मरीज़ों के उपचार के लिए मुंबई के अस्पताल 5-स्टार होटलों का इस्तेमाल करने का फैसला किया गया है. प्राइवेट अस्पताल चार और पांच सितारा होटलों के साथ मरीजों को भर्ती करने के लिए करार करेंगे. ऐसे मरीज जो गंभीर नहीं है और जिन्हें क्रिटिकल इलाज की जरूरत नहीं है, उन्हें प्राइवेट अस्पताल से होटलों में शिफ्ट किया जाएगा. 

यह फैसला इसलिए किया गया है, ताकि जिन मरीजों को अस्पताल की जरूरत है, उन्हें वहां जगह मिल सके. यह आदेश ऐसे मौके पर आया है, जब मुंबई और महाराष्ट्र के अन्य शहरों में तेजी के साथ कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. 

भारत में पहली बार एक दिन में दर्ज हुए दो लाख से ज़्यादा COVID-19 केस, पिछले 24 घंटे में 1,038 की कोरोना से मौत

पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट के एक नोटिस में कहा गया है, 'यह देखा गया है कि प्राइवेट अस्पतालों में कई बेड़ उन मरीजों को दे दिए गए हैं, जिन्हें आपातकालीन इलाज की जरूरत नहीं है.'

बता दें, भारत में कोरोना वायरस के मामले पिछले 24 घंटे अब तक के सबसे ज्यादा दो लाख पार हो चुके हैं. गुरुवार को देशभर में कोविड-19 के 2,00,739  नए के दर्ज किए गए. इसके साथ ही भारत में अब तक मरीजों की संख्या 1,40,74,564 हो गई है. मौत के आंकड़ों की बात पिछले 24 घंटों के दौरान 1,038 मरीज़ों की मौत हो गई है. इसके साथ ही इससे मरने वालों की कुल संख्या 1,73,123 हो गई है. 

कोरोना वायरस : महाराष्ट्र के मंत्री का आरोप- बिना गंभीर लक्षण के कुछ हस्तियां बड़े अस्पतालों में भर्ती


पूरे देश में महाराष्ट्र से सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 58,952 नये मामले सामने आये, जबकि 278 और संक्रमितों की मौत हो जाने से कुल मृतक संख्या बढ़ कर 58,804 पहुंच गई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


RT-PCR टेस्ट को चकमा दे रहा है कोरोनावायरस