Omicron के खतरे के बीच हाई रिस्क वाले देशों से मुंबई पहुंचे 5 यात्री पाए गए संक्रमित

हाई रिस्क वाले देशों से मुंबई आए चार और यात्री कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके साथ ही मुंबई में विदेश से आए संक्रमित यात्रियों की संख्या अब बढ़कर पांच हो गई है.

Omicron के खतरे के बीच हाई रिस्क वाले देशों से मुंबई पहुंचे 5 यात्री पाए गए संक्रमित

हाई रिस्क वाले देशों से मुंबई आए 5 यात्री पाए गए कोरोना से संक्रमित

मुंबई:

हाई रिस्क वाले देशों से मुंबई आए चार ओर यात्री कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके साथ ही मुंबई में विदेशों से आए संक्रमित यात्रियों की संख्या अब बढ़कर पांच हो गई है. जानकारी के अनुसार कोरोना से संक्रमित पाए गए इन सभी यात्रियों को उपचार के लिए सेवन हिल्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है.12 नवंबर से अबतक हाई रिस्क वाले देशों से करीब 1000 यात्री मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे हैं. जिनमें से 466 की डिटेल BMC ने निकाली है. इन 466 में से 100 मुंबई के निवासी हैं, जबकि अन्य मुंबई से बाहर या दूसरे इलाकों से नाता रखते हैं.

जिन 100 यात्रियों की टेस्टिंग हुई हैं. उनमें से अभी तक कुल 5 पॉजिटिव मिले हैं. जिसके साथ ही हाई रिस्क देशों से महाराष्ट्र राज्य आए संक्रमित यात्रियों की संख्या अब 9 हो गई है. सभी के सैम्पल को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है. जिसकी रिपोर्ट आनी बाकी है. रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि ये ओमिक्रॉन (Omicron) वेरीएंट से संक्रमित हैं या नहीं.

दिल्ली आए यात्री भी मिले कोरोना संक्रमित

नई दिल्ली में भी बाहर देश से आए यात्री कोरोना से संक्रमित पाए जा रहे हैं. लंदन और एम्स्टर्डम से नई दिल्ली पहुंची फ्लाइट से आए चार यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इन यात्रियों को इलाज के लिए दिल्ली के LNJP हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है और इनके सैंपल भी जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के मामले अभी तक 27 देशों से सामने आ चुके हैं. भारत में इस नए वेरिएंट का एक भी केस अभी तक दर्ज नहीं किया गया है.