विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 29, 2021

बढ़ सकती हैं परमबीर सिंह की मुश्किलें, पूर्व कमिश्नर समेत 33 के खिलाफ FIR दर्ज

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त और वर्तमान में होमगार्ड डीजी परमबीर सिंह सहित 33 के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई.

Read Time: 2 mins
बढ़ सकती हैं परमबीर सिंह की मुश्किलें, पूर्व कमिश्नर समेत 33 के खिलाफ FIR दर्ज
मुबंई पुलिस कमिश्नर पद से सिंह का तबादला होने के बाद भ्रष्टाचार की यह दूसरी शिकायत है (File Photo)
मुंबई:

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त और वर्तमान में होमगार्ड डीजी परमबीर सिंह सहित 33 के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. पुलिस निरीक्षक भीमराव घाड़गे की शिकायत पर अकोला के शहर कोतवाली पुलिस में यह मामला दर्ज किया है. FIR में  परमबीर सिंह और मुम्बई EOW के डीसीपी पराग मनेरे सहित 33 लोगों को आरोपी बनाया गया है. खास बात है कि सभी के खिलाफ  27 धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. शिकायतकर्ता पुलिस निरीक्षक भीमराव घाडगे ने आरोप लगाया है कि ठाणे पुलिस आयुक्त रहते हुए परामबीर सिंह ने आरोपियों को बचाने के लिए उनपर दबाव बनाया था. नही मानने पर उन्हे प्रताड़ित किया गया और उनके खिलाफ ही झूठा मामला बना दिया गया. 

बताते चलें कि पिछले महीने मुबंई पुलिस आयुक्त पद से सिंह का तबादला होने के बाद उनके खिलाफ भ्रष्टाचार की यह दूसरी शिकायत है. इससे पूर्व मुंबई के पुलिस अधिकारी अनूप डांगे ने सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए शिकायत दी थी. घडगे ने 20 अप्रैल को पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर यह शिकायत की है. निरीक्षक ने इस शिकायत को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राज्य के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल के विचाराधाीन संलग्न किया है. 

गौरतलब है कि एंटीलिया प्रकरण के बाद परमबीर सिंह ने गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ वसूली का आरोप लगाया है. जिसके बाद सीबीआई ने प्राथमिक जांच कर  FIR दर्ज किया है. इस बीच राज्य सरकार ने राज्य के डीजीपी को भी परमबीर सिंह के खिलाफ एक अन्य मामले में भी जांच के आदेश दिए हैं. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;