महाराष्ट्र में कोरोना केस में बड़ा उछाल,70 फीसदी नए मामले सिर्फ मुंबई में सामने आए

मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में कोरोना के केस तमाम पाबंदियों के बीच बढ़ रहे हैं. क्रिसमस और नए साल के जश्न को लेकर सरकार ने तमाम इंतजाम किए थे. इसके बावजूद बाजारों और कई अन्य जगहों पर भारी भीड़ देखी गई. 

मुंबई:

मुंबई में कोरोना के मामले (Mumbai Covid Cases) लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे की बात करें तो शनिवार को महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में 6347 नए कोविड केस दर्ज किए गए हैं. जबकि एक दिन पहले ये आंकड़ा 5631 तक था. इस हिसाब से एक दिन में 12 फीसदी मामले बढ़े हैं. वहीं, अगर महाराष्ट्र (Maharashtra Corona Cases) की बात करें तो राज्य में शनिवार को 9170 कोरोना के नये मामले सामने आए हैं और संक्रमण से 7 मरीजों की मौत हुई है. इसके अलावा ओमिक्रॉन के 7 नए मामले सामने आए हैं. अगर राज्य में ओमिक्रॉन के कुल मामलों की बात करें तो 460 मामले हो चुके हैं. मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में कोरोना के केस तमाम पाबंदियों के बीच बढ़ रहे हैं. क्रिसमस और नए साल के जश्न को लेकर सरकार ने तमाम इंतजाम किए थे. इसके बावजूद बाजारों और कई अन्य जगहों पर भारी भीड़ देखी गई.

हालांकि, कोविड पाबंदियों के चलते कुछ स्थानों पर सन्नाटा भी पसरा रहा. जिसमें से गेटवे ऑफ इंडिया, मरीन ड्राइव, दादर, गिरगांव और जुहू बीच लगभग सुनसान नजर आए, क्योंकि इन स्थानों और सड़कों पर धारा-144 के तहत पुलिस की तैनाती सख्ती से की गई है. मुंबई में शुक्रवार को भी कोविड के मामले काफी देखे गए. शुक्रवार को मुंबई में कोविड-19 के 5,631 नए मामले सामने आए थे.

शुक्रवार को गुरुवार के मुकाबले संक्रमण के नए मामलों में लगभग 53 फीसदी की वृद्धि देखी गई थी. जबकि शुक्रवार को कोरोना से 1 मरीज की मौत हुई थी. इसके पहले 30 दिसंबर को 3671 मामले आए थे. इस लिहाज से 31 दिसंबर को 1960 बढ़ा था, जबकि आज 716 नए केस आए हैं. कल की तुलना में हालांकि कम मामले सामने आए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आपको बता दें कि मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को एक आदेश जारी कर कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति और ओमिक्रॉन वैरिएंट के फैलने के मद्देनजर 15 जनवरी तक रोजाना शाम 5 बजे से सुबह 5 बजे के बीच समुद्र तटों, खुले मैदानों, उद्यानों या इसी तरह के अन्य सार्वजनिक स्थानों पर जाने पर रोक लगा दी है.