विज्ञापन
This Article is From Jul 14, 2015

‘सुधर जाइये’, आईजी अमिताभ ठाकुर से एसपी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव

‘सुधर जाइये’, आईजी अमिताभ ठाकुर से एसपी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव
अमिताभ ठाकुर, आईपीएस अधिकारी, यूपी
लखनऊ: सोमवार को सस्पेंड किए गए यूपी के वरिष्ठ IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने उस फोन कॉल का ऑडियो रिलीज़ कर दिया है, जिसमें एसपी प्रमुख़ मुलायम सिंह यादव उन्हें धमकी देते हुए सुने जा सकते हैं।  

शुक्रवार को रिकॉर्ड किए गए इस ऑ़डियो टेप में मुलायम सिंह यादव अमिताभ ठाकुर को कह रहे हैं कि, ‘मैं आपसे कह रहा हूं कि आप सुधर जाइये, मुझे बस आपको इतना ही कहना है।’

यूपी के सिविल डिफेंस विभाग के आईजी अमिताभ ठाकुर ने कल मुलायम सिंह यादव द्वारा दी गई धमकी के बाद केंद्र से खुद के लिए और अपनी पत्नी नूतन ठाकुर के लिए सुरक्षा की मांग की। नूतन ठाकुर ने राज्य के एक मंत्री के ख़िलाफ़ भ्रष्ट्राचार का केस दर्ज किया है। अमिताभ ठाकुर का दावा है कि इसी केस की वजह से उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।  

ऑडियो रिकॉर्डिंग
इस ऑडियो टेप में मुलायम सिंह यादव, अमिताभ ठाकुर को एक कार्यक्रम की याद दिला रहे हैं जिसमें वे दोनों मौजूद थे और तब मुलायम यूपी के मुख़्यमंत्री हुआ करते थे।

मुलायम कह रहे हैं, ‘आप तब भी बहुत बदतमीज़ थे, वहां मौजूद लोग आपको लेकर स्कूल के भीतर चले गए थे और आपको मारना चाहते थे। तब मैंने ही आपको बचाया था।’  

इस ऑडियो टेप में अमिताभ ठाकुर कह रहे हैं, ‘सर, आपका ऑर्डर क्या है...ये मुझे समझ नहीं आ रहा है।’

अमिताभ की बात का जवाब दिए बग़ैर, मुलायम आगे कहते हैं, “आपको इसकी और ख़तरनाक सज़ा भुगतनी पड़ सकती है, मैं कह रहा हूं। जब मैं पटना गया था तब आपके परिवार के लोगों ने वहां भी मुझसे आपकी मदद करने और आपको बचाने का अनुरोध किया।”

“सुधर जाइये”
समाजवादी पार्टी के गौरव भाटिया ने मुलायम की धमकी पर सफाई देते हुए कहा था कि, नेताजी द्वारा “सुधर जाइये” शब्द का इस्तेमाल एक झिड़की की तरह किया गया क्योंकि एक पुलिस अफ़सर अपनी सर्विस के नियम क़ायदों का उल्लंघन कर रहे हैं और उनकी पत्नी सरकार के ख़िलाफ़ अनगिनत याचिकाएं दायर कर रही है, ये धमकी नहीं है।

यूपी के मुख़्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी कल इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हए कहा, “जब मुलायम सिंह यादव राज्य के मुख़्यमंत्री को डांट सकते हैं तो उनके द्वारा एक अफ़सर को डांटने में कुछ भी ग़लत नहीं है।”  

यूपी सरकार ने कल इस मामले पर कहा था कि, “अमिताभ ठाकुर को सस्पेंड करने की वजह उनके ख़िलाफ़ दर्ज कई शिकायतें हैं जिनमें मुख़्य तौर पर उन्हें सरकार विरोधी काम करने, अनुशासनहीनता और निरंकुशता का दोषी पाया गया है।”

इससे पहले लखनऊ पुलिस ने छै-महीने पुरानी शिकायत के आधार पर अमिताभ ठाकुर के ख़िलाफ़ रेप का केस भी दर्ज किया, जिसकी टाइमिंग पर अमिताभ ठाकुर ने सवाल करते हुए इसे बदले की कार्रवाई बताया और कहा कि, “इस तरह की कार्रवाई पर उन्हें कोई आश्चर्य नहीं है।” 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली, यूपी, बिहार सहित जानिए किन राज्यों में आज भी होगी झमाझम बरसात?
‘सुधर जाइये’, आईजी अमिताभ ठाकुर से एसपी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Next Article
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com