मुकुल रॉय ने ममता सरकार पर साधा निशाना, कहा—पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र गंभीर खतरे में

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का साथ छोड़कर भाजपा में शामिल हुए मुकुल रॉय ने कहा कि टीएमसी सरकार के तहत पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र ‘गंभीर खतरे’ से जूझ रहा है और यहां राज्य में ‘पुलिस राज’ चल रहा है।

मुकुल रॉय ने ममता सरकार पर साधा निशाना, कहा—पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र गंभीर खतरे में

मुकुल रॉय और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की फाइल फोटो

खास बातें

  • मुकुल रॉय बीजेपी में हुए हैं शामिल
  • ममता बनर्जी पर साधा निशाना
  • टीएमसी में बड़े नेता रहे हैं मुकुल रॉय
कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का साथ छोड़कर भाजपा में शामिल हुए मुकुल रॉय ने पश्चिम बंगाल पहुंचकर ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि टीएमसी सरकार के तहत पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र ‘गंभीर खतरे’ से जूझ रहा है और यहां राज्य में ‘पुलिस राज’ चल रहा है।

तृणमूल से भाजपा में शामिल हुए मुकुल रॉय को मिली 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा

मुकुल रॉय ने कहा कि टीएमसी के पास राष्ट्रीय पार्टी के रूप में बढ़ने की मानसिकता नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘टीएमसी का दावा है कि यह अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (एआईटीएमसी) है, लेकिन क्या आप बंगाल के अलावा किसी एक राज्य का उदाहरण दे सकते हैं, जहां टीएमसी की सही उपस्थिति हो। अपनी नीतियों की वजह से तृणमूल ने त्रिपुरा, मणिपुर और अन्य राज्यों में अपना आधार खो दिया है।’’ किसी समय टीएमसी के दूसरे नंबर के और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीब सहयोगी रहे नेता पिछले सप्ताह दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये थे।
 

तृणमूल कांग्रेस के पूर्व नेता मुकुल रॉय बीजेपी में हुए शामिल रॉय ने कहा, ‘‘वाम शासन के दौरान, उन्होंने साफ-सुथरे चुनावों को मंजूरी नहीं दी, लेकिन उन्होंने कभी भी विपक्षी दलों के अधिकारों पर अंकुश लगाने की कोशिश नहीं की। वर्तमान शासन में, विपक्षी दलों को स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से काम करने की अनुमति नहीं है।’’



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com