MP का सियासी घमासान : छुट्टी से लौटे राज्यपाल, जानें मध्य प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में आज क्या-क्या होगा

राज्यपाल आठ मार्च को होली की छुट्टी पर लखनऊ गए थे. राज्य में तेजी से बदल रहे घटनाक्रम के बीच राज्यपाल के बीच में छुट्टी रद्द कर लौटने का अनुमान लगाया जा रहा था, मगर ऐसा नहीं हुआ.

MP का सियासी घमासान : छुट्टी से लौटे राज्यपाल, जानें मध्य प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में आज क्या-क्या होगा

सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस में चल रहे सियासी घमासान के बीच राज्यपाल लालजी टंडन होली की छुट्टी मनाकर गुरुवार की रात को भोपाल लौट आए हैं. राज्य के 22 विधायकों ने अपनी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इनमें से 19 विधायक बेंगलुरु में हैं. वहीं राज्य सरकार ने बेंगलुरु गए छह मंत्रियों को बर्खास्त करने की राज्यपाल का सिफाारिश की है. राज्यपाल इस सिफारिश पर फैसला कर सकते हैं. राज्यपाल आठ मार्च को होली की छुट्टी पर लखनऊ गए थे. राज्य में तेजी से बदल रहे घटनाक्रम के बीच राज्यपाल के बीच में छुट्टी रद्द कर लौटने का अनुमान लगाया जा रहा था, मगर ऐसा नहीं हुआ. एक अधिकारी के अनुसार, राज्यपाल गुरुवार की रात लौट आए.

राज्य सरकार के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, प्रद्युम्न सिंह तोमर, इमरती देवी, तुलसी सिलावट, प्रभुराम चौधरी, महेंद्र सिंह सिसौदिया के अलावा विधायक हरदीप सिंह डंग, जसपाल सिंह जज्जी, राजवर्धन सिंह, ओपीएस भदौरिया, मुन्ना लाल गोयल, रघुराज सिंह कंसाना, कमलेश जाटव, बृजेंद्र सिंह यादव, सुरेश धाकड़, गिरराज दंडौतिया, रक्षा संतराम सिरौनिया, रणवीर जाटव, जसवंत जाटव के इस्तीफे दिए हैं.

राजनीतिक गलियारों में आज क्या-क्या होगा:- 


- मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ आज 11 बजे राज्यपाल से मुलाकात करेंगे.
- भारतीय जनता पार्टी ने भी राज्यपाल से मुलाकात की बात कही है.
- विधानसभा स्पीकर नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने इस्तीफा दे चुके 22 विधायकों में से 13 को जारी किए नोटिस.
- इन विधायकों को स्पीकर ने शुक्रवार या शनिवार को उनके सामने पेश होने के लिए कहा है.
- बेंगलुरु में जिन विधायकों से कांग्रेस संपर्क नहीं कर पा रही है, उनके स्पीकर के सामने पेश होने पर उन्हें अपना फैसला बदलने के लिए मनाने की कोशिश कर सकती है.
- ज्योतिरादित्य सिंधिया आज राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे.
- ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए कांग्रेस पार्टी विधानसभा के सत्र को टालने के लिए भी कह सकती है.

रवीश कुमार का प्राइम टाइम: मध्य प्रदेश में राजनीतिक घमासान चरम पर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com