मध्य प्रदेश में बारिश का तांडव : नदियां उफ़ान पर, हजारों लोग सुरक्षित जगहों पर ले जाए गए

मध्य प्रदेश में बारिश का तांडव : नदियां उफ़ान पर, हजारों लोग सुरक्षित जगहों पर ले जाए गए

तेज बारिश से बाढ़ जेसै हालात...

सतना:

मध्य प्रदेश में जारी तेज़ बारिश की वजह से भोपाल, सतना समेत कई शहरों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। राज्य के  रिहायशी इलाकों में पानी भर गया है। राहत का काम जारी है। नर्मदा, पार्वती, चंबल, केन, तवा, तमस और सुनार नदियां उफान पर हैं। इससे कई मार्गों पर आवागमन प्रभावित हो गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि भोपाव के बाढ़ प्रभावित इलाकों में खाने के पैकेट बांटे गए हैं। सतना में चार हजार लोग बचाए गए हैं।

 
भोपाल, सतना में बरसात का पानी घरों और दूसरे रिहाइशी इलाकों में घुस गया है। राज्य में दो लोगों के बाढ़ के पानी में बहने की भी ख़बर है। इसके अलावा कई सड़कें टूट गई हैं जिस वजह से यातायात प्रभावित हुआ है।
 
मौसम विभाग ने राज्य के जबलपुर, रायसेन, हौशंगाबाद, विदिशा और बेतूल समेत कई ज़िलों में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की संभावना जताई है।
 

सतना में पानी में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए और उन तक राहत सामग्री पहुंचाने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ रहा है। आलम यह है कि बस्तियों और गांव में नाव चल रही है और मदद के लिए सेना भी बुलाई गई है। सतना जिले में तीन दिनों में हुई बारिश ने यहां के जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित कर दिया है। बाढ़ नियंत्रण अधिकारी और होमगार्ड की कमांडेंट मधुराजे तिवारी ने शुक्रवार को बताया कि जिले के तिजेला, कुपालपुर, उचवा टोला सहित कई गांव में पानी भर गया है। बीते दो दिनों में इन गांवों से एक हजार लोगों को सुरक्षित निकाला गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com