"मोमो विद ममता": बंगाल की मुख्यमंत्री ने दार्जिलिंग में मोमो स्टॉल पर अजमाया हाथ

ममता बनर्जी इस समय उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग के दौरे पर हैं. मोमो स्टॉल पर उन्होंने 'अंजू' नामक एक स्वयं सहायता समूह के सदस्यों के साथ बातचीत की. बंगाल की मुख्यमंत्री ने हाथ आजमाने से पहले महिलाओं को मोमोज बनाते हुए देखा.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मोमो बनाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है

दार्जिलिंग:

दार्जिलिंग दौरे के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक मोमो स्टॉल पर खड़ा देख स्थानीय लोग हैरान रह गए. नीले और सफेद रंग की साड़ी पहने हुए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने स्टॉल पर मोमोज तैयार किए. इस दौरान कई लोगों ने उनकी फोटो और वीडियो भी बनाई. 

दरअसल, ममता बनर्जी इस समय उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग के दौरे पर हैं. मोमो स्टॉल पर उन्होंने 'अंजू' नामक एक स्वयं सहायता समूह के सदस्यों के साथ बातचीत की. इस दौरान बंगाल की मुख्यमंत्री ने हाथ आजमाने से पहले महिलाओं को मोमोज बनाते हुए देखा.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें ममता बनर्जी को स्थानीय लोगों के साथ मोमोज बनाते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में वह आटा गूंथते और फिर मोमो में फिलिंग करती नर आ रही हैं, जबकि स्थानीय लोग खड़े होकर उन्हें ऐसा करते हुए देख रहे हैं. एक ट्विटर यूजर ने वीडियो को "मोमो विद ममता" कैप्शन के साथ शेयर किया है.

बता दें कि ममता का यह कदम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हफ्तों पहले आयोजित 'चाय पे चर्चा' से प्रेरणा लेने वाला बताया जा रहा है. 4 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी में चाय की दुकान पर पहुंचकर चाय की चुस्की ली थी. इस दौरान उन्होंने दुकान पर मौजूद लोगों से भी बातचीत की.

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 2014 में बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में अपने अभियान के दौरान 'चाय पर चर्चा' शुरू की थी. पीएम मोदी की विनम्र उत्पत्ति के बारे में कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर की टिप्पणी के बाद शुरू की गई पहल ने 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया. 

यह भी पढ़ें:
Birbhum violence: “बीजेपी की रिपोर्ट जांच में दखलअंदाजी”: माफिया वाले बयान पर आया ममता बनर्जी का जवाब
केंद्रीय जांच एजेंसियों के 'दुरुपयोग' के खिलाफ ममता बनर्जी ने किया विपक्षी बैठक का आह्वान
जीजेएम ने अलग गोरखालैंड की मांग छोड़ी, बोले- हम पश्चिम बंगाल के भीतर रहना चाहते हैं

ममता बनर्जी ने केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का लगाया आरोप, विपक्षी दलों को लिखी चिट्ठी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com