यह ख़बर 06 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

गोवा के हिंदू सम्मेलन में मोदी नहीं, उनका भाषण पहुंचा

खास बातें

  • गुजरात के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री पद के 'अभिलाषी' नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में हिस्सा लेने के लिए अभी तक गोवा नहीं पहुंचे हैं, लेकिन एक अन्य कार्यक्रम के लिए उनका 'भाषण' यहां पहुंच गया।
पणजी:

गुजरात के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री पद के 'अभिलाषी' नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में हिस्सा लेने के लिए अभी तक गोवा नहीं पहुंचे हैं, लेकिन एक अन्य कार्यक्रम के लिए उनका 'भाषण' यहां पहुंच गया।

हिंदू जागृति समिति (एचजेएस) द्वारा आयोजित अखिल भारतीय हिंदू सम्मेलन (एआईएचसी) में गुरुवार को मोदी का लिखित संदेश पढ़ा गया। यह सम्मेलन राज्य की राजधानी से 35 किलोमीटर दूर एक मंदिर परिसर में आयोजित किया गया है। मजेदार है कि इस सम्मेलन की तारीख भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को ध्यान में रख कर तय की गई है।

उम्मीद के मुताबिक, मोदी का संदेश राजनीतिक से कहीं ज्यादा धार्मिक रहा।

मोदी ने अपने संदेश मे कहा है, "हिंदुओं का हर आचार प्रेम, संवेदना और ईश्वर के साथ अनुराग से स्वत: भरा होता है। ये अहिंसा, सत्य और सात्विकता को वरीयता देते हैं और पैशाचिक प्रवृत्तियों का निषेध करते हैं। अन्याय के विरुद्ध सावधान रहने और आवाज बुलंद करने की हमारी परंपरा रही है।"

मोदी के शुक्रवार दोपहर गोवा पहुंचने की उम्मीद है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोदी ने कहा है, "केवल अपनी संस्कृति की रक्षा से ही धर्म का ध्वज लहरा सकता है और एकता बनी रह सकती है। राष्ट्रवाद, देशभक्ति और राष्ट्र के प्रति समर्पण से प्रेरित संगठन ही लोगों की असली शक्ति को प्रतिध्वनित करते हैं।"