लखीमपुर मामले का मुख्य साजिशकर्ता मंत्री अजय मिश्रा, BJP का विरोध जारी रखेंगे : योगेंद्र यादव

एसआईटी की रिपोर्ट सामने आने के बाद मामले की जांच कर रही पुलिस ने कोर्ट को लिखा है कि मामले में आशीष मिश्रा समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ धाराओं को संशोधित किया जाना चाहिए.

लखीमपुर मामले का मुख्य साजिशकर्ता मंत्री अजय मिश्रा, BJP का विरोध जारी रखेंगे : योगेंद्र यादव

योगेंद्र यादव ने कहा कि ये किसान और सुप्रीम कोर्ट के दबाव के कारण हो रहा है.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी मामले (Lakhimpur Incident) में एसआईटी (SIT) ने जांच रिपोर्ट में कहा है कि किसानों (Farmers) को गाड़ी से कुचलने की पूरी घटना एक सोची समझी साजिश का हिस्सा थी. इसको लेकर किसान नेता योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि हमारा मिशना यूपी जारी रहेगा और बीजेपी का बॉयकॉट करेंगे.  

लखीमपुर खीरी केस: बर्खास्त हों केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा, SIT रिपोर्ट के बाद RJD सांसद की मांग

योगेंद्र यादव ने कहा कि ये किसान और सुप्रीम कोर्ट के दबाव के कारण हो रहा है. धीरे धीरे सच सामने आने लगा है कि आशीष मिश्रा ने जानबूझकर किसानों को कुचला था. पर इसका साजिशकर्ता केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी है. टेनी ने घटना से 5 दिन पहले किसानों के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिया था. फिर घटना के दिन किसानों के देखकर गंदे इशारे भी किए. मुख्य साज़िशकर्ता अजय मिश्रा टेनी अब भी मंत्री है और खुला घूम रहा है.

किसानों को मारने की 'सुनियोजित साजिश' : लखीमपुर केस में 'मंत्री-पुत्र' पर बोली पुलिस

उन्होंने कहा कि हम यह स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि अब भी हमारा मिशन यूपी जारी है. हम बीजेपी का बॉयकॉट जारी रखेंगे. हम हर किसान को यूपी में बताएंगे कि बीजेपी के मंत्री अजय मिश्रा टेनी हत्यारा है. हम बीजेपी का विरोध जारी रखेंगे.

गौरतलब है कि एसआईटी की रिपोर्ट सामने आने के बाद मामले की जांच कर रही पुलिस ने कोर्ट को लिखा है कि मामले में आशीष मिश्रा समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ धाराओं को संशोधित किया जाना चाहिए. ऐसे समय जब सत्‍ताधारी बीजेपी, यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रही है, यह घटनाक्रम केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री अजय मिश्रा के लिए बड़ी परेशानी का संकेत है. अजय मिश्रा को हटाने की लगातार मांग के बावजूद पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्‍हें कैबिनेट में बरकरार रखा है. लखीमपुर खीरी की घटना  को लेकर किसानों में तीखा गुस्‍सा है जिसका असर आने वाले चुनावो में देखने को मिल सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

किसानों पर गाड़ी चढ़ाना 'सुनियोजित साजिश', लखीमपुर मामले में SIT ने कोर्ट से कहा