लखीमपुर खीरी केस: बर्खास्त हों केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा, SIT रिपोर्ट के बाद RJD सांसद की मांग

3 अक्टूबर, 2021 को लखीमपुर खीरी में आंदोलन कर रहे किसानों पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा ने तेज रफ्तार एसयीवू गाड़ी चढ़ा दी थी. इसमें चार किसानों की मौत हो गई थी. बाद में भड़की हिंसा में एक पत्रकार समेत चार और लोगों की मौत हो गई थी.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले में किसानों को गाड़ी से रौंदने के मामले की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेटिव टीम ने जिले के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट को लिखित दस्तावेज सौंपकर बताया है कि मामले में आरोपी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा ने किसानों को मारने की सुनियोजित साजिश रची थी. 

इस पर कांग्रेस सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा है कि ये तो होना ही था, जब गृह राज्य मंत्री का बेटा केस में शामिल हो. उन्होंने कहा कि तभी हम केंद्रीय मंत्री का इस्तीफा का मांग रहे थे. सिंह ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है जब मंत्री का बेटा किसानों को मारने की साजिश में शामिल है. उन्होंने कहा कि अगर थोड़ी भी नैतिकता बची है तो मंत्री इस्तीफा दें. सिंह ने कहा कि ऐसा नहीं होगा क्योंकि मोदी सरकार 303 सांसद होने के अंहकार में डूबी हुई है. 

किसानों को मारने की 'सुनियोजित साजिश' : लखीमपुर केस में 'मंत्री पुत्र' पर बोलीं पुलिस

उधर, आरजेडी नेता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने लखीमपुर खीरी मामले में एसआईटी की इंक्वायरी रिपोर्ट सामने आने के बाद गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बर्खास्तगी की मांग की है.

बता दें कि 3 अक्टूबर, 2021 को लखीमपुर खीरी में आंदोलन कर रहे किसानों पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा ने तेज रफ्तार एसयीवू गाड़ी चढ़ा दी थी. इसमें चार किसानों की मौत हो गई थी. बाद में भड़की हिंसा में एक पत्रकार समेत चार और लोगों की मौत हो गई थी.

किसानों द्वारा दायर FIR में आशीष मिश्रा का नाम है, जिसमें कहा गया है कि किसानों के शांतिपूर्ण मार्च के बीच से आशीष अपनी कार से तेज गति से लोगों को रौंदते निकल गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com