मेहुल चोकसी ने 'मिस्ट्री वुमेन' का नाम पुलिस शिकायत में लिया, कहा- 'उसने मेरी मदद नहीं की जब...'

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले (PNB Scam) के आरोपी भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) ने अपहरण से संबंधित अपनी शिकायत में पहली बार मिस्ट्री वुमेन बारबरा जबरिका का नाम लिया है.

मेहुल चोकसी ने 'मिस्ट्री वुमेन' का नाम पुलिस शिकायत में लिया, कहा- 'उसने मेरी मदद नहीं की जब...'

मेहुल चोकसी PNB घोटाले का आरोपी है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 23 मई को लापता हो गया था चोकसी
  • डोमिनिका में पकड़ा गया भगोड़ा कारोबारी
  • चोकसी ने मिस्ट्री वुमेन के बारे में दी जानकारी

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले (PNB Scam) के आरोपी भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) ने अपहरण से संबंधित अपनी शिकायत में पहली बार मिस्ट्री वुमेन बारबरा जबरिका का नाम लिया है. मेहुल की डोमिनिका में गिरफ्तारी के समय इस महिला के बारे में तमाम तरह की बातें सामने आ रही थीं. 2 जून को चोकसी की ओर से दी गई शिकायत में उसने दावा किया है कि बारबरा जबरिका ने उसे अपने घर से लेने के लिए कहा था. जब चोकसी वहां पहुंचा तो वहां पहले से 8 से 10 लोग मौजूद थे, जिन्होंने उसे किडनैप कर लिया.

मेहुल चोकसी ने एंटीगुआ में पुलिस शिकायत दर्ज कराई है कि उसका अपहरण हुआ था. चोकसी ने कहा, 'पिछले एक साल में बारबरा जबरिका के साथ मेरी दोस्ती हो गई थी. 23 मई को उसने मुझे अपने घर पर लेने आने के लिए कहा. जब मैं वहां गया तो सभी प्रवेश द्वारों से 8-10 लोग आए और उन्होंने मुझे बेरहमी से पीटा.'

मेहुल चोकसी के वकीलों ने बताया कथित अपहरणकर्ताओं का नाम, जांच शुरू : एंटीगुआ पीएम

चोकसी ने कहा कि बारबरा ने उसे बचाने में मदद नहीं की. उसने कहा, 'जब वे लोग मुझे मार रहे थे तो बारबरा ने मेरी मदद की जरा भी कोशिश नहीं की. उसने खुद मदद नहीं की और न ही मेरी मदद के लिए बाहर से किसी को बुलाया. इस तरह से साफ हो रहा है कि वो मेरे किडनैप में आरोपियों के साथ मिली थी.'

उसने बताया कि जो लोग उसे मार रहे थे, उन्होंने चोकसी से कहा कि वे एंटीगुआ पुलिस डिपार्टमेंट से हैं. उन्होंने चोकसी का फोन, घड़ी और पर्स छीन लिया था.

'मिशन चोकसी' टीम की खाली हाथ वापसी, जुलाई तक डोमिनिका में ही रहेगा भगोड़ा

बताते चलें कि 23 मई को मेहुल चोकसी एंटीगुआ से रहस्यमयी तरीके से लापता हो गया था. पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी. कुछ दिनों बाद वह डोमिनिका में अवैध तरीके से आने के आरोप में पकड़ा गया. मीडिया रिपोर्ट्स थीं कि वह अपनी रूमर्ड गर्लफ्रेंड के साथ वहां पहुंचा था.

गौरतलब है कि मेहुल चोकसी और उसके भतीजे नीरव मोदी का नाम पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में सामने आया था. यह घोटाला करीब 13,500 करोड़ रुपये का है. जनवरी 2018 में चोकसी और मोदी, दोनों देश छोड़कर फरार हो गए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: डोमिनिका की अदालत ने मेहुल चोकसी को देश से बाहर भेजने पर लगाई रोक