मुंबई की लोकल में एमबीए छात्रा के साथ बदसलूकी की कोशिश, CCTV में कैद हुआ संदिग्ध

मुंबई की लोकल में एमबीए छात्रा के साथ बदसलूकी की कोशिश, CCTV में कैद हुआ संदिग्ध

मुंबई लोकल की फाइल फोटो

मुंबई:

मुंबई की लाइफलाइन यानी लोकल ट्रेन में 22 साल की एमबीए छात्रा के साथ छेड़ छाड़ का मामला सामने आया है। आरोप है कि महिला बोगी में सवार छात्रा के साथ एक मनचले ने बदसलूकी की। उसके विरोध करने पर उसके कपड़े फाड़ दिए लेकिन पीड़ित के शोर मचाने पर फरार हो गया। रेलवे पुलिस ने चार टीमें बना कर इस मनचले की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस ने संदिग्ध का एक सीसीटीवी फुटेज जारी किया है, जिसमें वो नीली शर्ट और लाल पैंट पहने दिख रहा है। मामला गुरुवार रात का है, जब पीड़ित छात्रा ने मलाड से चर्चगेट जाने के लिए ट्रेन ली थी। ग्रांट रोड आते आते महिला बोगी खाली हो गयी जिसके बाद आरोपी महिला डिब्बे में घुसा, चरनी रोड आने से पहले चलती ट्रेन में छात्रा के साथ बदसलूकी की कोशिश की। मरीन लाइंस स्टेशन आने से पहले वो पीड़ित के शोर मचाने पर भाग खड़ा हुआ। मामले में एसीपी प्रदीप बीजे ने एनडीटीवी से कहा, 'हमने आईपीसी की धारा 354, 162 और 145b के तहत मामला दर्ज कर लिया है। चार टीमें आरोपी को ढूंढने में लगी हैं।

मामले में महिला आयोग ने भी अपनी तरफ से कार्रवाई शुरू कर दी है। महिला आयोग की सदस्य चित्रा वाघ ने चर्चगेट जीआरपी स्टेशन में पुलिस अधिकारियों से पूरे मामले की जानकारी ली। बात में मीडिया से बात करते हुए कहा महिला आयोग पीड़ित से, उसके परिवार से बात करके उन्हें हिम्मत देगा। साथ ही आला अधिकारियों से मिलकर ये जानने की कोशिश करेगी कि कहीं पुलिस ने कोताही तो नहीं बरती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोकल ट्रेन के महिला कोच में रात 8.30 के बाद रेलवे पुलिस या होम गार्ड के जवान की तैनाती अनिवार्य है। लेकिन गुरुवार रात जिस महिला बोगी में 22 वर्षीय छात्रा सफर कर रही थी उसमे कोई गार्ड नहीं था। मामले में पुलिसवालों को इस सवाल का जवाब देना होगा।