यह ख़बर 12 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राज्यसभा में सभापति से भिड़ने के बाद बोलीं मायावती, यह तो शुरुआत है

खास बातें

  • प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर राज्यसभा में तकरार तीखी होती जा रही है। बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती इस बिल पर बहस को लेकर राज्यसभा में सभापति हामिद अंसारी से भिड़ गईं।
नई दिल्ली:

प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर राज्यसभा में तकरार तीखी होती जा रही है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती इस बिल पर बहस को लेकर राज्यसभा में सभापति हामिद अंसारी से भिड़ गईं।

सरकार के रवैये से नाराज मायावती ने कड़े कदम उठाने की चेतावनी दी है। रिटेल में एफ़डीआई पर सरकार का साथ देने वाली मायावती ने कहा कि सरकार प्रमोशन में आरक्षण को लेकर गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा में आज जो कुछ हुआ, वह तो शुरुआत भर है।

उल्लेखनीय है कि सदन में प्रश्नकाल सामान्य रूप से चल रहा था और करीब साढ़े 11 बजे मायावती पार्टी के कुछ अन्य सदस्यों के साथ सदन में आई। अपने स्थान पर आते ही मायावती ने अप्रत्याशित तरीके से सभापति हामिद अंसारी से कहा कि सदन की कार्यवाही आए दिन प्रश्नकाल के बाद स्थगित हो जाती है। उन्होंने अंसारी से कहा, 12 बजे आप चले जाते हैं...। मायावती ने कहा कि आए दिन 12 बजे के बाद सदन नहीं चल पाता है। उन्होंने कहा कि सदन सुचारू रूप से चले, इसकी व्यवस्था कौन करेगा?

उन्होंने अंसारी से कहा कि सदन में कामकाज सामान्य तरीके से चले, यह जिम्मेदारी आपकी है। अंसारी ने उनसे शांत होने की अपील करते हुए कहा कि सदन सभी दलों के सहयोग से ही सुचारू रूप से चल सकता है और वह अभी प्रश्नकाल चलने दें, लेकिन नाराज मायावती ने उनकी अपील अनसुनी कर दी और आसन के समीप आ गईं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मायावती के साथ उनकी पार्टी के अन्य सदस्य भी आसन के समीप आ गए। अंसारी ने मायावती के आसन के समीप आने पर कहा कि वह वरिष्ठ नेता हैं, लेकिन बसपा सदस्यों का हंगामा जारी रहा और सभापति ने सदन की बैठक करीब साढ़े 11 बजे दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। 12 बजे के बाद भी सदन का माहौल शांत नहीं हुआ और सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई।