'6 महीने पहले ही पूरा हो जाता 100 करोड़ डोज का लक्ष्य...' : मनीष सिसोदिया का केंद्र पर निशाना

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को इस उपलब्धि पर तंज कसते हुए कहा है कि अगर सरकार विदेशों में वाहवाही लूटने के लिए वैक्सीन बाहर ना भेजती तो 100 करोड़ डोज का लक्ष्य 6 महीने पहले ही हासिल हो जाता.

'6 महीने पहले ही पूरा हो जाता 100 करोड़ डोज का लक्ष्य...' : मनीष सिसोदिया का केंद्र पर निशाना

मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा

नई दिल्ली:

भारत ने गुरुवार को 100 करोड़ कोरोना वैक्सीन डोज (1 Billion Vaccine Dose) लगाने का लक्ष्य हासिल कर एक रिकॉर्ड बनाया है. जिसके बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन समेत कई देशों ने इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है. जहां एक तरफ सत्तारूढ़ भाजपा इसे एक बड़ी उपलब्धी बताकर वाहवाही लूट रही है तो वहीं विपक्ष केंद्र सरकार पर निशाना साध रहा है. इस बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने शुक्रवार को इस उपलब्धि पर तंज कसते हुए कहा है कि अगर सरकार विदेशों में वाहवाही लूटने के लिए वैक्सीन बाहर ना भेजती तो 100 करोड़ डोज का लक्ष्य 6 महीने पहले ही हासिल हो जाता.

अरे ये क्या हुआ, दूसरी खुराक लिए बिना ही मिल गया दोनों वैक्सीन लगने का सर्टिफिकेट, जानें पूरा मामला

उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि 100 करोड़ वैक्सीन लगने पर फ़ख़्र करते हुए हमें यह भी याद रखना चाहिए कि अगर केंद्र सरकार समय रहते वैक्सीन के इंतज़ाम में लग गई होती और विदेशों में वैक्सीन भेजकर वाहवाही लूटने के लालच में न पड़ी होती तो हमारी मेडिकल टीमें छह महीने पहले ही 100 करोड़ का लक्ष्य हासिल कर चुकी होतीं.

वैक्सीनेशन में VIP कल्चर हावी नहीं होने दिया : टीकाकरण का आंकड़ा 100 करोड़ होने पर पीएम मोदी

गौरतलब है कि 21 अक्टूबर तक देश में 100 करोड़ से ज्यादा डोज लग चुकी हैं. इस लक्ष्य को हासिल करने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने इसे 130 करोड़ भारतीयों की सफलता बताते हुए कहा है कि यह महज एक आंकड़ा भर नहीं है, बल्कि नए भारत के सामर्थ्य का प्रतीक है. उन्होंने देशवासियों से मास्क को अपनी आदत में शामिल करने की अपील की और कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है, लड़ाई अभी भी जारी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत में कोरोना वैक्सीन के 100 करोड़ डोज पूरे, लाल किले पर सबसे बड़ा तिरंगा लहराया