यह ख़बर 20 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पुलिस को झूठी खबर देने के शौक ने पहुंचाया जेल

नई दिल्ली:

गुड़गांव पुलिस को बम की झूठी खबरें देने वाला पहले भी कई बार पुलिस और दमकल विभाग के लोगों को छका चुका है। हालत यह है कि उसके इस अजीब शौक से घर वाले भी तंग हो गए थे।

गुड़गांव पुलिस ने जब 29 साल के सनी शर्मा को गिरफ्तार किया, तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने सिर्फ इसलिए बम होने की झूठी खबर दी, क्योंकि वह जानना चाहता था कि पुलिस कितनी अलर्ट है।
 
गुड़गांव पुलिस के कमिश्नर नवदीप सिंह विर्क ने बताया कि सनी ने जिस मोबाइल से फोन किया था, उसका सिमकार्ड ओडिशा के एक शख्स का है।
 
दिल्ली के कराला गांव के रहने वाले सनी के पड़ोसी राकेश और विमला का कहना है कि सनी ने इस तरह की हरकत पहली बार नहीं की है। उसने एक बार फायर ब्रिगेड वालों को घर में आग लगने की झूठी सूचना दी। इसकी वजह से उसके पिता को 5000 रुपये का जुर्माना भरना पड़ा। एक बार 100 नंबर पर खुद की पिटाई की सूचनी दी, पुलिस आई तो सनी ने माफी मांग ली।
 
कुछ दिन पहले अपने रिश्तेदारों को फोन कर अपने ससुर को दिल का दौरा पड़ने की गलत सूचना दी, घबराकर कई रिश्तेदारों ने फोन कर दिए। एक बार उसने पार्टी करने के लिए घर का गैस सिलिंडर तक बेच दिया।
 
हालत यह है कि सनी के व्यवहार की वजह से उसके परिवार के सभी लोगों ने उसका साथ छोड़ दिया है। इस घटना से दुखी होकर उसकी पत्नी भी दो छोटे बच्चों के साथ अपने पिता के घर चली गई है।
 
परिवार में अब कोई उसके बारे में बात नहीं करना चाहता। एनडीटीवी इंडिया की टीम को उसकी भाभी ने बताया कि सनी बात-बात पर पुलिस बुला लेता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बुधवार और फिर गुरुवार को सनी ने गुड़गांव और दिल्ली पुलिस को लगातार फोन कर कई जगह बम रखने की बात कही थी। फोन कॉल्स की वजह से पुलिस ने हुडडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन को तीन घंटे के लिए बंद करा दिया, जिससे करीब 10 हजार लोग सफर नहीं कर सके। गुड़गांव के ही व्यापार केंद्र और आर्किडिया बिल्डिंग का बाजार भी पूरे दिन ठप रहा, जिससे करोड़ों
का नुकसान होने का अनुमान है।