विज्ञापन
This Article is From Apr 06, 2020

Coronavirus: हैदराबाद में कोरोना मरीज की मौत, शव दफनाने को लेकर हुआ बवाल

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में रविवार को एक 62 वर्षीय शख्स की मौत हो गई. मृतक का नाम अब्दुल सलीम था और वह कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित थे.

Coronavirus: हैदराबाद में कोरोना मरीज की मौत, शव दफनाने को लेकर हुआ बवाल
हैदराबाद में 62 वर्षीय कोरोना संक्रमित की मौत हो गई. (फाइल फोटो)
हैदराबाद:

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में रविवार को एक 62 वर्षीय शख्स की मौत हो गई. मृतक का नाम अब्दुल सलीम था और वह कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित थे. याकूतपुरा इलाके के रहने वाले लोगों ने वहां स्थित कब्रिस्तान में शव को दफनाने नहीं दिया. उनका कहना था कि अब्दुल सलीम उनके इलाके से ताल्लुक नहीं रखते थे, लिहाजा उनका शव यहां न दफनाया जाए. साथ ही स्थानीय लोगों ने शव वहां दफनाए जाने पर कोरोना के फैलने का खतरा जाहिर किया.

इस दौरान पूरे दो घंटे तक एंबुलेंस शव लिए डबीरपुरा पुलिस स्टेशन के बाहर खड़ी रही. स्थानीय विधायक और एसीपी के दखल के बाद शव कब्रिस्तान में दफनाया गया. याकूतपुरा इलाके के विधायक सैयद अहमद पाशा कादरी ने कहा, 'जब कोरोना वायरस से संक्रमित किसी की मौत होती है तो हर तरह की सावधानियां बरती जा रही हैं. शव पर केमिकल का छिड़काव किया जा रहा है. शव को एक बैग में पैक कर रखा जा रहा है. कब्रगाह पर भी केमिकल का छिड़काव किया जा रहा है. कोरोना वायरस फैलने का कोई खतरा नहीं है क्योंकि मृतक को दफनाया जा रहा है. लोगों को इस बारे में जानना चाहिए और आश्वस्त होना चाहिए.'

बताते चलें कि दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक 65,000 से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में 12 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं. भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 4067 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 693 नए मामले सामने आए हैं और 32 लोगों की मौत हुई है. देश में अभी तक 109 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 292 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. देश के सभी राज्यों से इसके मरीज सामने आ रहे हैं. केंद्र सरकार ने इससे बचाव के चलते ही देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है. 14 अप्रैल को यह लॉकडाउन खत्म होगा.

VIDEO: देश के साथ पीएम नरेंद्र मोदी ने भी जलाए दीये

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
Coronavirus: हैदराबाद में कोरोना मरीज की मौत, शव दफनाने को लेकर हुआ बवाल
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com