यह ख़बर 21 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ममता लाएंगी अपना अखबार, अपना चैनल

खास बातें

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज घोषणा की कि उनकी सरकार अपना अखबार और चैनल शुरू करेगी ताकि इसके कार्यों को उचित तरीके से लोगों के सामने पेश किया जा सके।
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज घोषणा की कि उनकी सरकार अपना अखबार और चैनल शुरू करेगी ताकि इसके कार्यों को उचित तरीके से लोगों के सामने पेश किया जा सके।

ममता ने शनिवार को कहा कि अखबार का नाम ‘दैनिक पश्चिबंग’ होगा और यह किसी जमाने में राज्य का प्रमुख बंगाली अखबार रहे बसुमती के प्रेस का इस्तेमाल करेगा।

रूपकला केंद्र में स्थित टीवी चैनल का नाम ‘पश्चिमबंग’ होगा। रूपकला केंद्र के पास सरकार के विभिन्न विभागों की वृत्तचित्रों के निर्माण संबंधी बुनियादी ढांचा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘रूपकला केंद्र को विभिन्न सरकारी विभागों के प्रदर्शन से जनता को रूबरू कराने के मकसद से नए रंग रूप में ढाला जाएगा।’’ विभिन्न मुद्दों पर मीडिया में पश्चिम बंगाल सरकार की आलोचना होने के बाद ममता बनर्जी ने यह घोषणा की है। इससे पहले, पश्चिम बंगाल सिविल सेवा अधिकारियों के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए ममता ने कहा, ‘‘सरकार के काम को उचित तरीके से तरजीह नहीं मिल रही। लोगों को सूचित करने के लिए हमें अपने समाचार चैनल और अखबार की जरूरत है।’’ उन्होंने कहा कि मीडिया सरकार के नकारात्मक कार्यों पर ध्यान दे रहा है, वह इसके अच्छे काम को नहीं दिखाता। ममता ने कहा कि राज्य सरकार के एक साल के प्रदर्शन से जुड़ी एक पुस्तिका प्रकाशित की जाएगी।