ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी में मतभेद के बीच TMC में बनाई गई नई कार्यसमिति, 20 नेताओं को मिली जगह

माना जा रहा है कि ये बैठक अभिषेक बनर्जी के पार्टी में एक व्यक्ति -एक पद के नियम को आगे बढ़ाने की कवायद को लेकर हो रही है, जिसको लेकर कुछ असंतोष भी है. कई वरिष्ठ नेताओं के पास कई पद हैं.

ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी में मतभेद के बीच TMC में बनाई गई नई कार्यसमिति, 20 नेताओं को मिली जगह

ममता बनर्जी ने प्रशांत किशोर और अभिषेक बनर्जी के साथ बैठक की

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी के बीच बढ़ते मतभेदों के बीच  शनिवार को मुख्यमंत्री आवास पर एक अहम बैठक हुई. इस बैठक में तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी उपस्थित थे.तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने शनिवार को पार्टी के भीतर बढ़ती दरार के बीच 20 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यसमिति की घोषणा की. तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पार्थ चटर्जी ने मुख्यमंत्री के कालीघाट आवास पर एक बैठक के बाद कहा कि ममता बनर्जी बाद में कार्यसमिति के सदस्यों के नाम का ऐलान करेंगी. इस कवायद को टीएमसी पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नियंत्रण के साथ नए और पुराने नेताओं के बीच मतभेद को रोकने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है.

माना जा रहा है कि ये बैठक अभिषेक बनर्जी के पार्टी में एक व्यक्ति -एक पद के नियम को आगे बढ़ाने की कवायद को लेकर हुई, जिसको लेकर कुछ असंतोष भी है. कई वरिष्ठ नेताओं के पास कई पद हैं. कई लोगों द्वारा इसे ममता बनर्जी और उनके महत्वाकांक्षी भतीजे के बीच मतभेद उभरने के तौर पर देखा जा रहा है, जो पार्टी में नंबर दो के नेता माने जाते हैं. लेकिन इस लड़ाई के बीच प्रशांत किशोर की आई-पीएसी आ गई है. जो पश्चिम बंगाल चुनाव से तृणमूल कांग्रेस के साथ काम कर रही है.

भाजपा नेता शुभेंदु ममता की पार्टी में लौटना चाहते हैं: टीएमसी प्रवक्ता का दावा

अभिषेक बनर्जी को पार्टी और राजनीतिक सलाहकारों के टीम के बीच मुख्यतया एक सेतु की भूमिका निभा रहे हैं. शुक्रवार को तृणमूल नेता चंद्रिमा भट्टाचार्य और  I-PAC के बीच खुले तौर पर जुबानी जंग देखी गई. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशांत किशोर की टीम ने उनके सोशल मीडिया अकाउंट का दुरुपयोग किया है. हालांकि इसका तुरंत ही खंडन भी आई-पीएसी ने जारी किया. भट्टाचार्य के हवाले से पीटीआई ने कहा, चुनाव के पहले उनके नाम से एक ट्विटर अकाउंट खोला गया. लेकिन आज मेरी जानकारी के बिना इसमें वन पर्सन-वन पोस्ट को लेकर एक पोस्ट डाला गया. मैं सख्ती से इसका विरोध करती हूं.

भाजपा नेता शुभेंदु ममता की पार्टी में लौटना चाहते हैं: टीएमसी प्रवक्ता का दावा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आई-पीएसी ने इसके जवाब में कहा, I-PAC तृणमूल कांग्रेस या उसके किसी नेता के डिजिटल अकाउंट्स को नहीं संभालती है. अगर कोई ऐसा दावा करता है तो या तो उसे जानकारी नहीं है या वो सरासर झूठ बोल रहा है. टीएमसी को इस मामले को देखना चाहिए कि क्या और कैसे उसके नेताओं के डिजिटल अकाउंट्स का कथित तौर पर दुरुपयोग किया जा रहा है.