विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 07, 2014

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव : सपा-बीजेपी में कांटे की टक्कर

Read Time: 3 mins
मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव : सपा-बीजेपी में कांटे की टक्कर
सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव (फाइल फोटो)
लखनऊ:

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव के इस्तीफे के बाद खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में दोबारा जीत को लेकर एक तरफ जहां सपा आश्वस्त दिख रही है, वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सपा के गढ़ में सेंध लगाने की कवायद में जुटी हुई है। उत्तर प्रदेश में 11 विधानसभा सीटों के साथ ही मैनपुरी संसदीय सीट के लिए भी उपचुनाव 13 सितंबर को होना है।

मैनपुरी संसदीय सीट पर हो रहे उपचुनाव में मुलायम ने अपने बड़े भाई के पौत्र तेज प्रताप यादव को मैदान में उतारा है। इससे पहले उपचुनाव के तहत ही मुलायम ने अपनी बहू और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव की राजनीति में एंट्री कराई थी। अब वह उपचुनाव के माध्यम से ही तीसरी पीढ़ी को मैदान में उतार चुके हैं। तेज प्रताप यादव फिलहाल सपा के ब्लॉक प्रमुख हैं।

तेज प्रताप को जिताने के लिए सपा के दिग्गज नेता मैनपुरी में डेरा डाल चुके हैं। शिवपाल यादव लगातार मैनपुरी में डटे हुए हैं, जबकि मुलायम सिंह मैनपुरी में 6 और 7 सितंबर को दो दिन रहकर चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देंगे।

सपा नेता डॉ सीपी राय ने कहा, "मैनपुरी का उपचुनाव एकतरफा सपा के पक्ष में रहेगा। यहां मोदी का ढोल नहीं बजेगा। आप देखिए कि आम चुनाव से पहले इनके लिए महंगाई, कालाधन और भ्रष्टाचार मुख्य मुद्दा था, लेकिन सत्ता में आते ही इनके मुद्दे भी बदल गए हैं।"

इधर, बीजेपी की ओर से प्रेम सिंह शाक्य मैनपुरी से उम्मीदवार हैं। बीजेपी को उम्मीद है कि नरेंद्र मोदी की साख के सहारे वह मुलायम के गढ़ में सेंध लगाने में कामयाब रहेगी। उपचुनाव में प्रचार की कमान वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र, गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी के हाथों में है।

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक कहते हैं, "उपचुनाव में केंद्रीय मुद्दे तो हावी रहेंगे ही, साथ ही यहां कुशासन के खिलाफ भी लड़ाई है। इस बार यहां लड़ाई कांटे की होगी और हमें पूरा भरोसा है कि बीजेपी सपा के गढ़ में सेंध लगाने में कामयाब रहेगी।"

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नौकरी का वादा कर महिला से ठगे 39 लाख रुपये, केस दर्ज
मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव : सपा-बीजेपी में कांटे की टक्कर
NDTV के इंटरव्यू में कही PM मोदी की बात हुई सच, सैम पित्रोदा फिर बनाए गए कांग्रेस के ओवरसीज अध्यक्ष
Next Article
NDTV के इंटरव्यू में कही PM मोदी की बात हुई सच, सैम पित्रोदा फिर बनाए गए कांग्रेस के ओवरसीज अध्यक्ष
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;