विज्ञापन
This Article is From Jan 30, 2022

महात्‍मा गांधी की 74वीं पुण्‍यतिथि: PM मोदी ने कहा- उनके आदर्शों को और लोकप्रिय बनाना हमारा प्रयास

पीएम मोदी ने महात्‍मा गांधी की पुण्‍यतिथि पर ट्वीट कर कहा कि उनके आदर्श विचारों को और अधिक लोकप्रिय बनाने का हमारा सामूहिक प्रयास है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट पहुंचकर महात्‍मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की.

नयी दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 74वीं पुण्यतिथि पर रविवार को उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनके आदर्श विचारों को और अधिक लोकप्रिय बनाने का हमारा सामूहिक प्रयास है. महात्मा गांधी की 1948 में आज ही के दिन नाथूराम गोडसे ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. राष्ट्रपिता की पुण्यतिथि को शहीद दिवस (Shaheed Diwas) के तौर पर मनाया जाता है. 

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘बापू की पुण्यतिथि पर उन्हें याद कर रहा हूं. उनके आदर्श विचारों को और अधिक लोकप्रिय बनाने का हमारा सामूहिक प्रयास है.''

'जहाँ सत्य है, वहाँ आज भी बापू ज़िंदा हैं!', राहुल गांधी का हिन्दुत्ववादियों पर निशाना

उन्होंने कहा, ‘‘आज शहीद दिवस पर उन सभी महान लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं जिन्होंने वीरतापूर्वक हमारे देश की रक्षा की. उनकी सेवा और बहादुरी हमेशा याद की जाएगी.''

महात्‍मा गांधी की पुण्‍यतिथि पर कई राजनेताओं ने राजघाट जाकर भी बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की. राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंंद और पीएम नरेंद्र मोदी भी राजघाट पहुंचे, जहां पीएम मोदी ने बापू के समाधि स्‍थल पर अपनी पुष्‍पांजलि अर्पित कर उन्‍हें श्रद्धांजलि दी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com