विज्ञापन
This Article is From Oct 01, 2019

महाराष्ट्र के लिए BJP ने जारी की 125 उम्मीदवारों की लिस्ट, CM फडणवीस नागपुर दक्षिण-पश्चिम सीट से लड़ेंगे चुनाव

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Dadnavis) को नागपुर दक्षिण-पश्चिम सीट से उतारा गया है. वहीं, सतारा लोकसभा उपचुनाव के लिए उदयराज भोंसले को उम्मीदवार बनाया गया है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस.

मुंबई:

BJP Candidate List Maharashtra 2019: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharastra Assembly election 2019) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में 125 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Dadnavis) को नागपुर दक्षिण-पश्चिम सीट से उतारा गया है. वहीं, सतारा लोकसभा उपचुनाव के लिए उदयराज भोंसले को उम्मीदवार बनाया गया है.़

भाजपा ने कहा कि वह राज्य में शिवसेना और कुछ छोटे सहयोगी दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. भाजपा महासचिव अरूण सिंह की ओर से जारी सूची के अनुसार, मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस नागपुर दक्षिण-पश्चिम से और महाराष्ट्र प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल कोथरूड से चुनाव लड़ेंगे. सिंह ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी ने अपने 12 विधायकों को टिकट नहीं दिया. उन्होंने कहा, ‘भाजपा महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अपनी सहयोगी शिवसेना और कुछ छोटे दलों के साथ मिलकर लड़ेगी.' गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को मतदान होने हैं और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी.

Congress-NCP को चुनाव से पहले बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए कई बड़े नेता

इससे एक दिन पहले सोमवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 78 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. पार्टी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (ML khattar) को करनाल से चुनाव मैदान में उतारा है. सूची में मौजूदा 38 विधायकों को भी टिकट दिया गया है, वहीं, 7 विधायकों का टिकट काटा गया है. हरियाणा में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं.

चुनाव प्रचार करने पहुंचे BJP नेता बोले- इस समय देश की इज्जत दांव पर, यह चुनाव हिन्दुस्तान-पाकिस्तान के बीच में

बता दें, बीजेपी ने हाल ही में शामिल हुए रेसलर बबीता फोगाट (Babita Phogat) और योगेश्वर दत्त (yogeshwar dutt) को भी टिकट दिया है. बबिता फोगाट को दादरी से और योगेश्वर दत्त को सोनीपत के बरौदा से टिकट दिया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
महिलाओं को 2100 रुपये, अग्निवीर की सरकारी नौकरी की गारंटी... : जानें हरियाणा में बीजेपी के संकल्प पत्र के 10 बड़े वादे
महाराष्ट्र के लिए BJP ने जारी की 125 उम्मीदवारों की लिस्ट, CM फडणवीस नागपुर दक्षिण-पश्चिम सीट से लड़ेंगे चुनाव
दिल्ली जिम मालिक हत्या मामला: कार में बैठी थी दोस्त की गर्लफ्रेंड, आरोपियों ने सामने ही कर दिया गोलियों से छल्ली
Next Article
दिल्ली जिम मालिक हत्या मामला: कार में बैठी थी दोस्त की गर्लफ्रेंड, आरोपियों ने सामने ही कर दिया गोलियों से छल्ली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com