दादरा नगर हवेली के सांसद के खुदकुशी मामले की जांच करवाएं महाराष्ट्र के गृहमंत्री : कांग्रेस

दादरा और नागर हवेली के सांसद मोहन डेलकर मुंबई के एक होटल में मृत पाए गए थे.

दादरा नगर हवेली के सांसद के खुदकुशी मामले की जांच करवाएं महाराष्ट्र के गृहमंत्री : कांग्रेस

गुजराती में लिखा सुसाइड नोट भी संबंधित स्थल से बरामद हुआ था.

मुंबई:

महाराष्ट्र  कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बात करते हुए दादरा नगर हवेली के सांसद मोहन डेलकर की खुदकुशी की जांच की मांग की है. कांग्रेस ने सवाल उठाया है कि दादरा नगर हवेली के सांसद ने मुंबई आकर खुदकुशी की इसकी वजह कहीं ये तो नही कि वहां उन्हें न्याय नहीं मिलता? इसके साथ ही उनकी मौत के लिये जिम्मेदार कौन हैं इसकी जांच की जाए.

आरोप बीजेपी के नेताओं और वहां के एडमिनिस्ट्रेटर पर लगाया है. कहीं उनके दबाव के चलते तो खुदकुशी नहीं. क्योंकि 15 पन्नों के खुदकुशी लेटर में उनके विकास कार्य रोके जाने औऱ एडमिनिस्ट्रेटर का दबाव होने की बातें लिखी हैं. गृहमंत्री अनिल देशमुख ने मामले में पूरी जांच का आश्वासन दिया है. 

दादरा एवं नगर हवेली के सांसद मोहन संजीभाई ढेलकर का शव मुंबई के होटल में मिला

बता दें, दादरा और नागर हवेली के सांसद मोहन डेलकर मुंबई के एक होटल में मृत पाए गए थे. अधिकारी ने बताया कि मौत की वजह का पता लगाने के लिए उनका विसरा सुरक्षित रखा गया है.  एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दादरा और नागर हवेली के 58 वर्षीय सांसद डेलकर का शव सोमवार को दक्षिणी मुंबई के एक होटल में छत के पंखे से लटका मिला था. उन्होंने कहा कि गुजराती में लिखा सुसाइड नोट भी संबंधित स्थल से बरामद हुआ.

डेलकर दादरा और नागर हवेली से सात बार सांसद निर्वाचित हुए. वह सातवीं बार वर्ष 2019 में निर्वाचित हुए. डेलकर को 1989,1991 और 1996 के चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार और 1998 में भाजपा उम्मीदवार के रूप में सफलता मिली थी. वह दोबारा कांग्रेस में शामिल हो गए और 2009 और 2014 के लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार तो बने लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली. वह कार्मिक, लोक शिकायत, विधि एवं न्याय मामलों संबंधी लोकसभा की स्थायी समिति के सदस्य थे. वहीं वह गृह मंत्रालय संबंधी निम्न सदन की सलाहकार समिति के सदस्य भी थे. डेलकर के परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है.

Video : न्यूज 360: होटल में मिला सांसद का शव


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com