महाराष्ट्र में कोविड-19 टीकाकरण पर केंद्रीय मंत्री और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के बीच जुबानी जंग

केद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने महाराष्ट्र सरकार को टीकाकरण की रफ्तार में तेजी लाने को कहा तो पलटवार करते हुए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दावा किया कि अब तक देश में सबसे अधिक उनके राज्य में लोगों को कोविड-19 के टीके लगाए गए हैं.

महाराष्ट्र में कोविड-19 टीकाकरण पर केंद्रीय मंत्री और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के बीच जुबानी जंग

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर महाराष्‍ट्र में रविवार से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है.

मुंबई:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोविड-19 टीकाकरण (Covid-19 Vaccinations) की संख्या को लेकर शुक्रवार को राज्य सरकार और केंद्र सरकार के बीच ट्विटर पर जुबानी जंग हुई. केद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने महाराष्ट्र सरकार को टीकाकरण की रफ्तार में तेजी लाने को कहा तो पलटवार करते हुए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दावा किया कि अब तक देश में सबसे अधिक उनके राज्य में लोगों को कोविड-19 के टीके लगाए गए हैं.

टोपे ने यह भी कहा कि अगर केंद्र सरकार सहायता दे तो राज्य प्रतिदिन तीन लाख लोगों का टीकाकरण करने के लक्ष्य को भी प्राप्त कर सकता है. जावड़ेकर ने शुक्रवार को ट्वीट करके कहा था, 'केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और कोविड के राष्ट्रीय कार्य बल के अध्यक्ष डॉ वी के पॉल से चर्चा की. उन्होंने महाराष्ट्र को टीके की आपूर्ति बढ़ाने का आश्वासन दिया है. मैं महाराष्ट्र सरकार से आग्रह करता हूं कि वह कल से टीकाकरण की संख्या दोगुनी कर दे.'

महाराष्ट्र में कोरोना के करीब 37000 नए मामले, मुंबई में फिर मिले 5500 से ज्यादा मरीज

इस ट्वीट के बाद टोपे ने पलटवार करते हुए महाराष्ट्र में टीकाकरण की तेज रफ्तार का दावा किया.


मुंबई के अस्पताल में लगी आग, 6 शव निकाले गए, 70 कोरोना संक्रमित रोगियों को बचाया गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर महाराष्‍ट्र में रविवार से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है. राज्‍य में मॉल्‍स को 8 बजे बंद करने के आदेश दिए गए हैं. मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के ऑफिस की ओर से यह जानकारी दी गई.गौरतलब है कि महाराष्‍ट्र में कोरोना के केसों में लगातार बढ़ोत्‍तरी देखने को मिल रही है.राज्‍य के कई शहरों में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफे के कारण हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं. महाराष्ट्र सरकार का अनुमान है कि राज्य में 4 अप्रैल तक कोरोना के ऐक्टिव मामले तीन लाख के पार जा सकते हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)