महाराष्ट्र के वन मंत्री ने दिया इस्तीफा, BJP ने लगाया था सुसाइड केस में शामिल होने का आरोप

महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौड़ ने कहा कि "गंदी राजनीति" के कारण इस्तीफा दे दिया, बीजेपी ने आरोप लगाया है कि राठौड़ युवती की मौत के मामले से जुड़े हैं

महाराष्ट्र के वन मंत्री ने दिया इस्तीफा, BJP ने लगाया था सुसाइड केस में शामिल होने का आरोप

महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौड़.

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र (Maharashtra) के वन मंत्री संजय राठौड़ (Sanjay Rathod) ने विपक्षी दल बीजेपी (BJP) द्वारा उन पर पुणे में 23 वर्षीय महिला की आत्महत्या के मामले से जुड़े होने का आरोप लगाने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कहा कि उन्होंने "गंदी राजनीति" के कारण इस्तीफा दे दिया है. महाराष्ट्र के बीड जिले की मूल निवासी पूजा चव्हाण अपने भाई और अपने दोस्तों के साथ पुणे में अंग्रेजी भाषा सीखने का कोर्स करने के लिए रह रही थी. पुलिस ने कहा कि महिला ने 8 फरवरी को कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी.

पुलिस ने कहा था कि महिला की मौत 8 फरवरी को हुई थी. बाद में सोशल मीडिया पर एक ऑडियो सामने आया. इसमें दो लोग महिला की आत्महत्या की बात कर रहे हैं. बीजेपी का दावा है कि ऑडियो क्लिप में एक व्यक्ति संजय राठौड़ हैं. राठौड़ ने आरोप से इनकार किया है.

पुलिस ने पिछले सप्ताह कहा था कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि उसने आत्महत्या की है. पुलिस इसकी एक आपराधिक मामले की तरह जांच कर रही है.

बीजेपी ने आरोप लगाया है कि राठौड़ के तार महिला की रहस्यमय मौत से जुड़े हैं. पार्टी उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रही है. पिछले सप्ताह महाराष्ट्र बीजेपी ने ट्वीट किया था कि "पूजा चव्हाण आत्महत्या मामले में गंभीर आरोपों के कारण मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए! बीजेपी ने बीड जिले में संजय राठौर का पुतला जलाकर इसका विरोध किया."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी महिला की मौत पर महाराष्ट्र सरकार पर कड़ा प्रहार किया था. पिछले हफ्ते फडणवीस ने कहा था कि "संजय राठौड़ के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं, लेकिन कुछ भी नहीं हो रहा है. अगर मीडिया रिपोर्ट सामने नहीं आतीं तो कुछ नहीं होता. क्या हम एक बनाना रिपब्लिक की ओर जा रहे हैं? पुलिस दबाव में है. सबसे पहले पुलिस को खुद वहां जांच करनी चाहिए. “